समाचार

कांग्रेस को लगा एक और झटका, ये दिग्गज नेता भी हुए भाजपा में शामिल

लोकसभा के चुनाव अगले महीने होने जा रहे हैं और इसी बीच कई पार्टियों के विधायक अपनी पार्टी को छोड़ अन्य पार्टी में शामिल होने में लगे हुए हैं। हाल ही में कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है और इस पार्टी के एक और विधायक ने इसका साथ छोड़ दिया है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा ने अपनी पार्टी को अलविदा कहते हुए भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है। प्रकाश चंद्र बेहरा ओडिशा के कटक जिले से निर्वाचित हो चुके है और ये सालेपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। लेकिन लोकसभा के चुनाव आते ही ये अपनी पार्टी को छोड़ रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं और इस बार ये बीजेपी की और से चुनाव लड़ सकते है।

एक दिन पहले दिया था इस्ताफी

बीजेपी पार्टी में शामिल होने से पहले प्रकाश चंद्र बेहरा ने अपना इस्तीफ कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को सौंप दिया था। जिसके बाद से ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि ये बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं इस्तीफा देने के एक दिन बाद ही ये बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में रखे गए कार्यक्रम के दौरान प्रकाश चंद्र बेहरा को बीजेपी के नेता और ओडिशा से सांसद धर्मेंद्र प्रधान ने फूल दिए और अपनी पार्टी में इनका स्वागत किया।  इस मौके पर बीजेपी पार्टी के अन्य बड़े नेता भी मौजूद थे।

मोदी की तारीफ की

बीजेपी पार्टी में शामिल होते ही बेहरा ने प्रधानमंत्री मोदी की खूब तारीफ की और उनके द्वारा करवाई गई सर्जिकल स्ट्राइक को बीजेपी सरकार का बेहतर कदम बताया। बेहरा ने कहा कि उन्हें नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर काफी भरोसा है। बेहरा के अनुसार उनके निर्वाचन क्षेत्र के युवा मोदी द्वारा करवाई गई सर्जिकल स्ट्राइक से  काफी प्रभावित हुआ हैं।

गौरतलब है कि प्रकाश चंद्र बेहरा से पहले बीजू जनता दल (BJD) के नेता बैजयंत पांडा भी बीजेपी में शामिल हो गए थे और इनसे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन ने भी बीजेपी को ज्वाइन किया था। दरअसल लोकसभा के चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कई पार्टियों के विधायक। अपनी पार्टी का साथ छोड़कर उस पार्टी में शामिल होने में लगे हुए हैं, जो पार्टी वक्त सबसे मजबूत नजर आ रही है और ये चुनाव जीत सकती है। कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में और भी विधायक अपनी पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं और बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

11 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं चुनाव

11 अप्रैल से हमारे देश में लोकसभा के चुनाव शुरू होने जा रहे हैं और इन चुनावों को सात चरणों में करवाया जाना है। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोंटिग 19 मई को होगी। जबकि इन चुनाव का नतीजा 23 मई को आ जाएगा। लोकसभा के चुनाव के साथ ही इस  बार चार राज्य में विधानसभा चुनाव भी करवाए जाएंगे जो कि ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और आंध्र प्रदेश हैं।

Back to top button