दिलचस्प

OMG: एक महिला ने दिया एक साथ 6 बच्चों को जन्म, सिर्फ 9 मिनट में हो गई सफल डिलीवरी

आज का दौर कुछ ऐसा है जहां पर सबकुछ होना संभव है और इस संसार में कुछ भी होना मुमकिन है. अभी तक आपने किसी जीव या जन्तु को एक साथ कई बच्चों को जन्म देते देखा या सुना होगा लेकिन अब ऐसा इंसान के लिए मुमकिन हो गया है. ऐसा पहली बार हुआ जब एक महिला ने एक नहीं दो नहीं बल्कि एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया उनमें से सभी स्वस्थ हैं और सभी का वजन सही है. ऐसी डिलीवरी कराकर ना सिर्फ डॉक्टर्स खुश हैं बल्कि उस हॉस्पिटल के सभी लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे क्योंकि ऐसा करिश्मा बार-बार नहीं होता और इस बात सभी मान भी रहे हैं. एक महिला ने दिया एक साथ 6 बच्चों को जन्म, इस खबर बाहर आते ही हर कोई ताज्जुब कर रहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है.

एक महिला ने दिया एक साथ 6 बच्चों को जन्म

टेक्सास के ह्यूस्टन में एक महिला ने एक साथ 6 स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है. अस्पताल की तरह से ये बयान आया कि थेलमा चौका ने शुक्रवार को वहां के समय के मुताबिक सुबह करीब 4 बजकर 50 मिनट से सुबह 4 बजकर 59 मिनट के बीच में चार लड़कों और दो लड़कियों को जन्म दिया. थेलेमा और सभी बच्चे बिल्कुल स्वस्थ्य हैं और इस खबर से थेलेमा भी बहुत खुश हैं. अस्पताल के एक बयान के मुताबिक, बच्चों का वजन 790 ग्राम से लेकर 1.3 किलो के बीच है. थेलेमा ने अपनी बेटियों का नाम जीना और जुरियल रखा है, और उन्होने अपने चारों बेटों का नाम अभी सोचा नहीं है क्योंकि उन्हें उम्मीद से ज्यादा मिला है जिसके लिए उन्होंने ईश्वर का धन्यवाद किया है. इस खबर से पूरा अस्पताल खुश है और अब तो ये खबर हर जगह फैल चुकी है और सभी हैरान हैं कि एक महिला इतने बच्चों को जन्म देने के बाद भी नॉर्मल है और स्वस्थ है ये अपने आप में बहुत बड़ी बात है.

अगर आपको लगता है कि ये पहली बार हुआ है तो आपको बता दें कि कुछ समय पहले इराक से भी एक मां का ऐसा ही मामला सामने आ चुका है. तब 25 साल की एक महिला ने एक ही साथ में 6 बेटियों और एक बेटे को जन्म दिया था. पूर्वी इराक के दियाली प्रोविन्स के एक हॉस्पिटल में महिला ने बच्चों को जन्म दिया था. बच्चों के पिता यूसेफ फैदल ने उस समय कहा था कि उन्होंने परिवार बढ़ाने की प्लानिंग नहीं की थी और अब 10 बच्चो की देखभाल करनी होगी.

ऐसा माना जाात है कि दुनिया में सात जीवित बच्चों को एक साथ जन्म देने की घटना पहली घटना साल 1997 में अमेरिका के लोवा राज्य में हुई थी. जब ये सामने आया कि महिला 7 बच्चों के साथ प्रेग्नेंट हुई थी और तब उन्होने कुछ बच्चों का ऑब्जर्वेशन कराने से मना कर दिया था और कह दिया था कि वो इन बच्चों को जन्म देंगी अब उनकी जिंदगी भगवान के हाथ में है.

Back to top button