दिलचस्प

मेहमान ने शादी में दु्ल्हा-दुल्हन को दिया गिफ्ट, लेकिन तीन महीने बाद ही मांग लिया वापस

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: शादी-ब्याह में दूल्हा-दुल्हन को त्यौहार देने का प्रचलन काफी पुराना है। आप जब भी किसी की शादी में शरीक होने जाते हैं जो उनको उपहार में कुछ ऐसा देने की सोचते हैं जो हमेशा उनके पास याद के तौर पर बनी रहें। बात करें उपहार देने की तो सिर्फ शादी ब्याह में ही नहीं बल्कि जन्मदिन में भी लोग एक-दूसरे को उपहार देते हैं। बचपन में भी हम लोगो को अपने जन्मदिन पर इसीलिए बुलाते थे कि हमको ज्यादा गिफ्ट मिल सकें। यहां तक की पापा-मम्मी के वो फ्रेंड्स हमको सबसे ज्यादा पसंद होते थे जो सबसे अच्छा गिफ्ट देते थे। वहीं हमारा बेस्ट फ्रेंड भी हमको सबसे अच्छा दोस्त हमको सबसे अच्छा गिफ्ट देता था।

याद होगा कि बचपन में जब लड़ाई हो जाती थी तो हम उस दोस्त का दिया हुआ गिफ्ट उसे वापस कर देते थे। लेकिन ये सब बचपनें की बात थी अब बड़े होकर ये सब करना थोड़ा अजीब लगता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जो शादी में गए दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट भी दिया, लेकिन बाद में उनसे गिफ्ट वापस भी ले लिया।

ये पूरा मामला है आस्ट्रेलिया का जहां पर एक शादी समारोह में एक मेहमान ने दुल्हन को उपहार दिया, लेकिन कुछ समय बाद उनसे वो उपहार वापस मांग लिया। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन मेहमानों द्वारा दिए गए उपहारों को खोलकर देख रहे थे, तभी उन्होंने एक गिफ्ट को खोला जो लड़के के चाचा-चाची ने दिया था। उनके गिफ्ट को खोलते ही वो लोग खुशी से झूम उठे, लेकिन उनकी ये खुशी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई।

दरअसल, दूल्हे के चाचा-चाची ने उसे शादी में गिफ्ट के तौर पर 160 पाउंड यानी करीब 14,500 रुपये का चेक दिया था। लेकिन शादी के तीन महीने बाद अचानक उन्होंने फोन करके अपना चेक वापस मांगा। उन्होंने बताया कि वो असल में बतौर गिफ्ट दूल्हे को 16 पाउंड यानी करीब 1500 रुपये का चेक देना चाहते थे, लेकिन गलती से 160 पाउंड (करीब 14,500 रुपये) का चेक बन गया।

दूल्हे के चाचा ने कहा कि वह पूरी राशि से अपना 1500 रूपए लेकर बाकी की राशि उनको वापस करदें, मतलब की 13000 हजार रूपए उनको वापस कर दें। हालांकि दूल्हे के परिवार वालों को उसके चाचा की ये हरकत पसंद नहीं आई और उन्होंने उनके दिए हुए सारे पैसे ही वापस कर दिए। ये पूरी कहानी दुल्हन मे अपने फेसबुक पर पोस्ट कर के पूरी दुनिया को बताई है। उसने अपनी पोस्ट में लिखा की पहले हमें लग रहा था कि शायद चाचा को  पैसों से संबंधित कोई परेशानी होगी, लेकिन बाद में पता चला कि उन्हें ऐसी कोई परेशानी नहीं है। वह सिर्फ अपने पैसे वापस लेना चाहते थे।

Back to top button