राशिफल

Rashifal: रविवार को सूर्य कर रहा है ग्रह परिवर्तन, इन 7 राशियों को पूूूरे दिन रहना होगा संभलकर

हम आपको रविवार 17 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 17 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप बेहतर मुनाफा ले पाएंगे। मित्रों के पीछे खर्च होने की संभावना है। मन में व्यग्रता रहेगी। आपका कहीं फ़सा हुआ पैसा भी आपको वापस मिल सकता है। आपकी इनकम में बढ़ोत्तरी हो सकती है। पार्टनर से आपको हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा। आज दोपहर तक आप अपना बिखरा हुआ कारोबार सही तरीके से समेट लें। निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लीजिए। इससे आपको फायदा प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी व्यक्ति पर अधिक भरोसा न करें। अध्ययन में रुचि रहेगी। अपने दोस्तों, रिश्तेदारों एवं भाई-बहनों के साथ आप जमकर मस्ती कर सकते हैं। आपके सामने पेशेवर मोर्चे पर अपना लक्ष्य पूरा करने का दबाव होगा और आप अपने बॉस की उम्मीद पर खरा उतरेंगे। समाज में मान-सम्मान बना रहेगा। घर परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके दिमाग में बहुत से विचार उत्पन्न हो सकते हैं। व्यवसाय या कामकाज में दौड़ भाग के स्थिति रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको रूका हुआ धन मिलने के योग बनेंगे। पैसों की स्थिति में सुधार लाने की पूरी कोशिश भी करेंगे और सफल हो जाएंगे। मन में स्थिरता रहेगी। किसी भी प्रकार की शारीरिक चुनौती का सामना करने पर अकेले काम करें और सावधानी बरतें। कुछ रुके हुए काम समय से पूरे हो जाएंगे। जीवनसाथी की ओर से मान मिलेगा, हो सके तो उनकी अभिलाषा पूर्ण करें। परिवार में मौजूद एक सदस्य के बारे में कोई अच्छी खबर मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। आपको कार्यालय में अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। यह दिन जीवन में महत्वपूर्ण चीजों की योजना बनाने और स्थिर करने के लिए अच्छा होगा, खासकर युवा महिलाओं के लिए। जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। धार्मिक गतिविधियों में मन रहेगा कई कार्यो में अड़चन का सामना हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप निराशावादी मानसिकता पर काबू करने की कोशिश करेंगे। आप इसमें सफल हो जाएंगे। स्थिति आपके लिए बेहतर बन सकती है। व्यवसायियों के पास एक व्यस्त और लाभदायक दिन होगा और संयुक्त व्यवसाय में वे आपके व्यवसाय का विस्तार करने की योजना बनाएंगे। किसी को उधार देते समय सावधान रहें। उधारी न करें तो ही अच्छा है। सेहत के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना करें। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि के छात्रों का आज पढ़ने में मन लगेगा। आप धीरे-धीरे अपनी रंगत और रौनक में लौटने लगेंगे। आपके ज्यादातर सोचे हुए पुराने काम पूरे हो सकते हैं। जिसमें आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा। परंतु आप अपने आपको काफी अकेला महसूस करेंगे। व्यावसायिक बाधाएं आएंगी। प्रतिस्पर्धियों संग विवाद के योग हैं। आध्यात्म की तरफ आपका रुझान अधिक रहेगा। भावनात्मक सम्बंधों से आप नरम हो जाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपनी वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं एवं अत: कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। सम्बन्धों के प्रति त्याग से ही मधुरता आयेगी। आपकी सेहत ठीक रहेगी। घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा। व्यापार करने वालों को व्यपारिक क्षेत्र में बढ़ा लाभ हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गणेश जी कहते हैं आज अगर किसी से प्यार का इजहार करना है तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। लेकिन याद रखें, जल्दबाजी या हड़बड़ाहट से बनते काम बिगड़ सकते हैं। किसी बुज़ुर्ग रिश्तेदार की निजी मुसीबतों में सहायता करके आप उनका आशीर्वाद पा सकते हैं। आसपास के लोगों से आपको सहयोग मिल सकता है | आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज निर्णय न ले पाने के परिणाम स्वरूप नए कार्यों का प्रारंभ करना आपके लिए हितकर नहीं है। अपना ध्यान अपने महत्व के कामकाज पर ही रखें। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों के प्रति किसी पर शक़ करने से बचें। यदि आप दफ़्तर में अलावा समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। कोई खास मीटिंग हो सकती है। काम का बोझ पहले से कुछ कम हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों का आज का दिन शुभ रहेगा। कई लोग आपकी खासी तारीफ कर सकते हैं। मानसिक दबाव के पश्चात भी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप ख़ुद को नए रोमांचकारी हालात में पाएंगे जो आप लोगों को आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी आज मिल सकती है। जीवन निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो सपनों को पूरा किया जा सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। जल्द ही सफलता के द्वार खुलेंगे। उचित सलाह लेने में हिचकिचाएँ नहीं। अपना नजरिया मित्रों और रिश्तेदारों पर थोपने का प्रयास न करें। मन कुछ बातों को लेकर परेशान रह सकता है। आज जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा। इससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढेंगी। शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप सम्बंधों में औपचारिकता रखिएगा नहीं तो मनमुटाव होने की संभावना है। अपना समय और प्रयास उस चीज में लगाएं जिसे आप मानते हैं और सर्वश्रेष्ठ करते हैं। मित्रों से सावधान रहने की जरुरत है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा। नए कार्य प्रारंभ करने का मन बनेगा। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे।

आपने Rashifal 17 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : होली से पहले आती है रंगभरी एकादशी, भगवान विष्णु की पूजा से घर में आएगी समृद्धि औऱ बरकत

Back to top button