प्रेग्नेंट लड़की यूट्यूब पर वीडियो देखकर खुद से ही कर रही थी डिलिवरी, मगर घट गई ये घटना अविवाहिता गर्भवती महिला ने लिया कमरा किराए पर, खुद से बच्चे को जन्म देने की कोशिश की और फिर हुआ ये...

उत्तरप्रदेश में एक काफी दर्दनाक हादसा हुआ है और इस हादसे में एक गर्भवती महिला और उसके होने वाले बच्चे की मौत हो गई है। ये घटना उत्तरप्रदेश के गोरखपुर के बिलंदपुर में घटी है। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि इस महिला की बेवकूफी की वजह से इसकी और इसके होने वाले बच्चे की मौत हुई है। ये महिला मूल रूप से बहराइच की थी और गोरखपुर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। 25 साल की इस महिला ने बच्चा होने से चार दिन पहले ही बिलंदपुर इलाके में एक कमरा किराए पर लिया था। इस कमरे को किराए पर लेते हुए इस महिला ने मकान मालिक से कहा था कि इसकी मां भी यहां पर आकर रहने वाली है। वहीं गर्भवती महिला को देख मकान मालिक ने ज्यादा पूछताछ किए बिना कमरा किराए पर दे दिया।

अकेले बच्चे को जन्म देने की कोशिश की

ये महिला शादी से पहले ही गर्भवती हो गई थी और इस महिला ने अपने अविवाहिता  होने की बात सबसे छुपाई थी। इस महिला को लगा की ये अकेले ही अपने घरवालों और दोस्ते से दूर अपने आप इस बच्चे को जन्म दे देगी। कमरा किराए में लेने के बाद इस महिला ने गूगल में सर्च कर घर में बच्चे को जन्म देने के लिए किन किन चीजों की जरूरत पड़ती है ये सब भी खरीद कर रख ली थी। और जब इस महिला को प्रसव होने लगा तो इस महिला ने अपने फोन पर यूट्यूब खोल खुद से बच्चे को जन्म देने वाली वीडियो देखना शुरू कर दी और वीडियो के मुताबिक बच्चे को जन्म देना शुरू कर दिया। लेकिन इसी दौरान महिला और उसके होने वाले बच्चे की मौत हो गई। ये महिला अपने कमरे में अकेली थी इसलिए किसी को भी इसकी मौत के बारे में पता नहीं चला। मगर जब  इस महिला के कमरे से खून बाहर आने लगा तक एक पड़ोसी ने मकान मालिक को इस बात की जानकारी दी और जब कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो महिला को मृतक पाया गया।

लोगों ने इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दे दी और मौके पर पुलिस ने आकर महिला के शव को अस्पताल भेज दिया। वहीं महिला के शव के पास रखे उसके फोन में बच्चे को जन्म की वीडियो देख पुलिस को इसकी मौत की वजह समझ आ गई। इस महिला के शव के पासे से फोन के अलावा ब्लेड, कैंची और धागा भी मिला हैं, जिनका इस्तेमाल ये बच्चा देने के लिए कर रही थी। महिला के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या आता है इसका इंतजार किया जा रहा है।

पुलिस ने इस महिला के परिवार वालों को इसकी मौत की जानकारी दे दी है और पुलिस के अनुसार इस महिला के परिवार वालों ने अभी तक कोई भी शिकायत किसी भी व्यक्ति के खिलाफ दर्ज नहीं करवाई है और ना ही उस व्यक्ति के बारे में पुलिस को जानकारी दी है जिसके बच्चे को ये महिला जन्म दे रही थी।