4 साल पहले हुए हादसे को अब तक नहीं भूल पायी यह गाय, हर रोज रोकती है एक ही बस का रास्ता… देखें वीडियो!

माँ दुनियाँ की सबसे अनमोल रचना हैं। माँ का दिल हमेशा अपने बच्चे के लिए धड़कता है। आप तो जानते ही हैं कि एक माँ के लिए उसका बच्चा सबसे ज्यादा प्यारा होता है। चाहे कुछ भी हो जाए वह अपने बच्चे को नहीं छोड़ती है। माँ को बच्चे का मोह कभी नहीं छुटता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि माँ के दिल पर तब क्या बीतती होगी जब उसका बच्चा मर जाता है। वह अपना संतुलन खोकर यहाँ-वहाँ पागलों की तरह घुमती रहती है।

पिछले 4 सालों से पागलों की तरह रोक रही है बस का रास्ता:

हाल ही में एक ऐसा मामला देखा गया है, जिसमे एक माँ पागलों की तरह पिछले 4 साल से एक ही बस का रास्ता रोक रही है। क्योंकि इसी बस के निचे कुचलकर उसके बच्चे की मौत हुई थी। आपको जानकर बहुत हैरानी होगी कि यह कहानी किसी इंसान की नहीं बल्कि एक गाय की है। इस घटना के बारे में जानकर आपको पता चल जायेगा कि एक माँ की ममता कभी भी नहीं मरती है। गाय के साथ हुई यह घटना आपके रोंगटे खड़ी कर देगी।

इसी बस से कुचलकर मारा था गाय का बच्चा:

दरअसल आज से 4 साल पहले कर्नाटक के सिरसी में कर्नाटक बस डिपो की एक बस के निचे गाय का बछड़ा आ गया और वह कुचलकर मारा जाता है। उसकी माँ वहीँ पास में ही होती है जो अपने मरे हुए बच्चे को उठाने का निरर्थक प्रयास करती है। जब उसे अहसास होता है कि उसका बच्चा अब नहीं उठेगा तो वह पागल हो जाती है और तब से लेकर आज तक वह हर रोज एक ही बस के आगे आ जाती है और उसका रास्ता रोकने का असफल प्रयास करती है।

हर रोज खोजती है दोषी बस ड्राईवर को:

आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि गाय किस तरह से बस को रोकने के लिए बार-बार उसके आगे आ जाती है। वह अपने जान की भी परवाह नहीं कर रही है, वह केवल उस दोषी बस ड्राईवर की तलाश कर रही है, जिसने उसके बच्चे को कुचलकर मार दिया था। एक व्यक्ति गाय को डंडे से मारकर भागता है ताकि बस आगे जा सके। लेकिन वह फिर से दौड़कर बस का पीछा करती है और उसका रास्ता रोक देती है। गाय बिना थके हर रोज पिछले 4 सालों से कर रही है।

वीडियो देखें-