समाचार

दिग्विजय सिंह ने दी बीजेपी को चुनौती कहा साहस है तो मुझपर दर्ज कराएं केस

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले को एक दुर्घटना बताने वाले कांग्रेसी के नेता दिग्विजय सिंह ने एक और ट्वीट किया है और इस ट्वीट में इन्होंने बीजेपी पार्टी और केंद्रीय सरकार को चुनौती दी है। इन्होंने हाल ही में किए गए अपने इस ट्वीट में कहा है कि अगर बीजेपी पार्टी मेें साहस है तो वो मुझपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करवाए। दरअसल दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को लेकर एक ट्वीट किया था और उस ट्वीट में इन्होंने इस आतंकी हमले को एक दुर्घटना  बताया था। इस ट्वीट के बाद से बीजेपी पार्टी ने इनको पाकिस्तान का चिंतक बताना शुरू कर दिया था। कई दिनों से मीडिया में यही मुद्दा उठ रहा है और अब इस मुद्दे को लेकर दिग्विजय सिंह ने ये नया बयान दिया है।

क्या लिखा ट्वीट में

दिग्विजय सिंह की और से आए नए ट्वीट से ये साफ है कि इनको पुलवामा हमले को दुर्घटना बताने को लेकर कोई दुख नहीं है और इन्होंने इस मामले में अपनी सफाई देने की जगह बीजेपी पार्टी पर ही निशाना साधा है। अभी के ट्वीट में इन्होंने लिखा है कि मेरे जिस ट्वीट पर आप और आपके मंत्री गण मुझे पाकिस्तान समर्थक और  देशद्रोही मानते हैं। वो ट्वीट मैंने दिल्ली से किया था और दिल्ली की पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है। अगर आप में साहस है तो मेरे ऊपर मुकदमा दायर करें। इसी तरह से एक अन्य ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने मोदी पर हमला करते हुए लिए लिखा है कि मोदी जी आपने और आपके मंत्री गणों ने मुझ पर अनेक आरोप लगाए हैं और कई बीजेपी नेता मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा दायर करना चाहते हैं।

अपने ट्वीट के जरिए दिग्विजय सिंह ने मोदी से पूछा है कि पुलवामा आतंकी हमले में इंटैलिजेंस फैल्योर के बारे में पीएम ने क्या कार्यवाही की है, कौन उसके लिए जिम्मेदार है? क्या इस विषय पर किसी को जिम्मेदार ठहराते हैं या नहीं? क्या एनएसए, आईबी चीफ और रॉ चीफ से आपने स्पष्टीकरण मांगा? दिग्विजय सिंह के ये सभी ट्वीट एक के बाद एक आए हैं और इनके इन सभी ट्वीट का मकसद सिर्फ मोदी और बीजेपी सरकार पर हमला करना है।

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट में पुलवामा आतंकी हमले को दुखद दुर्घटना बताया था। जिसके बाद बीजेपी के नेताओं ने दिग्विजय सिंह को देशद्रोह कहना शुरू कर दिया था।बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि दिग्विजय मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे चुके हैं और उनकी ओर से इस्तेमाल किए हुए शब्द सुनकर पीड़ा हो रही है। क्या इनका स्तर इतना गिर गया है कि वो आतंकी हमले को एक ‘दुर्घटना’ बता रहे हैं? अपने इस बयान में रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा था कि दिग्विजय सिंह इससे पहले भी ऐस कर चुके हैं और उन्होंने ओसामा को ओसामाजी, हाफिज सईद को हाफिज सईद साहब कहा हुआ है. केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी बुधवार को दिग्विजय सिंह पर आतंकवाद और आतंकवादियों के पक्ष में बोलने का आरोप लगाया था और इन्होंने कहा था कि ये आतंकवाद और आतंकवादियों का पक्ष इसलिए लेते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से भारतीय मुसलमान खुश जाएंगे।

Back to top button