ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान से लौटने के बाद अभिनंदन ने जाहिर की अपनी इच्छा, कहा करना चाहता हूं ये काम

पाकिस्तान से भारत लौटे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने हाल ही में अपनी एक इच्छा जाहिर की है और भारत के इस वीर पुत्र ने जल्दी से काम पर लौटने की बात बोली हैं। अस्पताल में भर्ती विंग कमांडर अभिनंदन ने अपनी ये इच्छा वायु सेना के शीर्ष अधिकारियों के सामने रखी है और कहा है कि वो जल्द जल्द लड़ाकू विमान उड़ाना चाहते हैं। दरअसल रविवार को जब वायु सेना के शीर्ष अधिकारी अभिनंदन से मिलने के लिए अस्पताल गए थे तो अभिनंदन ने उनके सामने अपने दिल की ये बात रखी। वहीं वायुसेना के अधिकारियों ने अभिनंदन को इस बात का भरोसा दिलाया की वो ये कोशिश करेंगे की उनको जल्द से जल्द लड़ाकू विमान उड़ाने का मौका मिले।

दो दिन से हैं अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान से वापस भारत आने के बाद अभिनंदन को सीधा दिल्ली लाया गया था और दिल्ली में लाकर उनको सेना के रिसर्च अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस अस्पताल में दो दिन से भर्ती अभिनंदन का इलाज हो रहा है और इस अस्पताल के डॉक्टर ये जांच करने में लगे हैं कि क्या पाकिस्तान सेना ने अभिनंदन पर किसी तरह की दवाई का इस्तेमाल किया है कि नहीं। डॉक्टर की इस जांच की प्रक्रिया को कूलिंग डाउन प्रक्रिया कहा जाता है और इस प्रक्रिया के अंदर कई तरह के टेस्ट किए जाते हैं। वहीं अभिनंदने से मिलने के लिए हाल ही में हमारे देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी सेना के रिसर्च अस्पताल गई थी और यहां जाकर निर्मला सीतारमण ने अभिनंदन और उनके परिवार वाले से मुलाकात की थी। निर्मला सीतारमण के साथ हुई इस मुलाकात में अभिनंदन ने उन्हें बताया था कि किस तरह से पाकिस्तान की सेना ने उनके साथ बर्ताव किया था।

दिया जाएगा पुरस्कार

अभिनंदन के शौर्य को देखते हुए उन्हें भगवान महावीर अहिंसा पुरस्कार दिए जाने की घोषणा हुई है और इनको ये पुरस्कार 17 अप्रैल के दिन दिया जाएगा। ये इस पुरस्कार को पाने वाले पहले व्यक्ति होंगे। इस पुरस्कार की शुरूआत हाल ही में की गई है और ये पुरस्कार अखिल भारतीय दिगंबर जैन महासमिति की और से दिया जाता है। इस पुरस्कार के साथ 2.51 लाख नगद राशि और प्रशस्ति पत्र दिया जाता है।

पाकिस्तान में बिताए थे 58 घंटे

अभिनंदन ने पाकिस्तान में 58 घंटे बिताए थे और उनको इस दौरान पाकिस्तान सेना ने अपनी हिरासत में रखा था। पाक सेना की हिरासत में रहने के दौरान अभिनंदन का एक वीडियो भी सामने आया था और इस वीडियो को पाक की सेना ने ही बनाया था। इस वीडियो में अभिनंदन अपनी जानकारी पाक सेना के अधिकारी को दे रहे थे और बता रहे थे कि वो एकदम सही है और इनका ध्यान पाकिस्तान की सेना रख रही है। हालांकि अपने देश वापस आने के बाद अभिनंदन ने इस बाता का खुलासा किया था कि पाकिस्तान में उनको शारीरिक रूप से यातना नहीं दी गई थी। मगर दिमागी रूप से इनको काफी परेशान किया गया था और इनके ये 58 घंटे इस देश में काफी परेशानी भरे बीते थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close