बॉलीवुड

बचपन में बहुत डरपोक हुआ करते थे बॉलीवुड के ये दमदार एक्टर, छिपकली-बिच्छू उड़ जाती थी हवाईयां

बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों ने बहुत से स्टारकिड ने डेब्यू किया है. इनमें आलिया भट्ट, वरुण धवन, टाइग श्रॉफ, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, जाह्नवी कपूर इन दिनों इंडस्ट्री में चल रहे हैं. मगर आज हम बात 90 के दशक के लाजवाब एक्टर जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ की करेंगे जो इस बार अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. फिल्मों में हमेशा अपनी आंखों और बॉडी से डराने वाले टाइगर कभी डरपोक भी हो सकते थे ऐसा आपने कभी सोचा है ? क्या होगा जब एक टाइगर छिपकली और बिच्छू जैसे छोटे कीड़ों से डरता हो ? मगर ये सच है, बचपन में बहुत डरपोक हुआ करते थे बॉलीवुड के ये दमदार एक्टर, अपने पापा-मम्मी के साथ काफी बड़े होने के बाद तक सोए हैं.

बचपन में बहुत डरपोक हुआ करते थे बॉलीवुड के ये दमदार एक्टर

2 मार्च 1988 को मुंबई में जन्मे टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी श्रॉफ हैं जो बॉलीवुड के सफल अभिनेता हैं और इनकी मां आएशा श्रॉफ एक बिजनेसवुमन हैं. मुंबई में इनके कई रेस्टोरेंट्स चलते हैं और ये एक सफल फिल्म प्रॉड्यूसर भी हैं. टाइगर की एक अलग तरह की फैन फॉलोविंग ही कुछ लोग उन्हें डांस के लिए पसंद करते हैं तो कुछ उनकी एक्शन फिल्मों के लिए पसंद करते हैं. टाइगर श्रॉफ ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म हीरोपंती के साथ शुरु की थी जो सुपरहिट रही. एक्शन और डांसर अभिनय के तौर पर बॉलीवुड में स्थापित होने वाले टाइगर बचपन में बहुत डरपोक हुआ करते थे. टाइगर को सांप, छिपकली और बिच्छू से बहुत ज्यादा डर लगता था और इस बात को उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद स्वीकार किया था कि उन्हें सांप और जानवरों से डर लगता है. टाइगर ने बताया, ”मुझे सांप, छिपकली, बिच्छू और जंगली जानवरों से आज भी बहुत डर लगता है.”टाइगर के सामने जब ये सभी चीजें आती हैं तो टाइगर एकदम चुप-चाप खड़े हो जाते हैं क्योंकि उनकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाीत है.

इसी के कारण उन्हें फिल्म बाग़ी-2 करने में बहुत सी समस्याएं होती हैं. टाइगर ने हाल ही में कॉफी विद करण में एक खुलासा किया है कि वो आज भी जब वो हॉरर फिल्में देखते हैं तब अपनी मम्मी के साथ सोते हैं. उन्हें बहुत डर लगता है और इसके कारण वो अपनी मां का आंचल नगीं छोड़ते. टाइगर के मुताबिक, जब वो आउटडोर शूटिंग पर जाते हैं तो उनका एक यूनिट मेंबर हमेशा उनके साथ रहता है और वो होटल के सबसे छोटे कमरे में सोते हैं. टाइगर ना तो शराब हाथ लगाते हैं और ना ही सिगरेट पीते हैं, हालांकि एक कमिटमेंट के चलते उन्हे एक बार सिगरेट पीनी पड़ी थी और ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी.

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम

साल 2014 में आई फिल्म हीरोपंति से अपने करियर की शुरुआत करने वाले टाइगर श्रॉफ के फेवरेट एक्टर उनके पिता जैकी श्रॉफ हैं और एक्टिंग की प्रेरणा उन्हें उनके पिता से मिली है. फिल्म हीरोपंती के बाद टाइगर ने बाग़ी, फ्लाइंग जेट, मुन्ना माइकल, बाग़ी-2 जैसी सफल फिल्में की हैं. फिल्म बाग़ी-2 ने बॉक्स-ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी और इसमें उनकी जोड़ी दिशा पटानी के साथ बनी थी यहीं से दोनों का अफेयर भी शुरु हुआ. टाइगर की आने वाली फिल्में बाग़ी-3 और स्टूडेंट ऑफ दी ईयर-2 है.

Back to top button