राजनीति

सावधान – 31 दिसम्बर के बाद पीएम मोदी करने वाले हैं नोटबंदी से भी बड़ा एलान!

नई दिल्ली बेईमानों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कठोर कदम उठाना जारी रखने का संकल्प व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल कि अपनी आखिरी मन की बात में कहा कि सरकार ने बेनामी संपत्ति कानून को और धारदार बनाया है। आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ‘मैंने पहले ही दिन कहा था (8 तारीख, नोटबंदी के दिन) कि ये लड़ाई असामान्य है। 70 साल से बेईमानी और भ्रष्टाचार के कारोबार में जुड़ी हुई शक्तियों और उनकी ताकत से मैंने मुकाबला करने का ठान लिया है और वे सरकार को पराजित करने के लिए रोज नए तरीके अपना रहे हैं।’ Law against benami property.

पीएम मोदी करेंगे बेनामी संपत्ति पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ –

बेनामी संपत्ति पर कड़ा हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘जब वो नए तरीके अपनाते हैं तो हमें भी तो काट के लिए नया तरीका ही अपनाना पड़ता है। तू डाल-डाल।’ पीएम ने आगे कहा कि ‘बेनामी संपत्ति कानून 1988 में बनाया गया था लेकिन इनमें कोई नियम नहीं बनाए गए और न ही सालों तक इसे नोटिफाई किया गया।’ उन्होंने कहा, ‘हम बेनामी संपत्ति के खिलाफ सख्त कानून लाएंगे और उस कानून को लागू भी किया जाएगा।’

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार और काले कारोबार से जुड़े तत्वों के खिलाफ लड़ाई को जारी रखने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि जब देश की आवाम उनके साथ है तो ऐसी ताकतों से लड़ना बहुत आसान है।

राजनीतिक दलों के लिए अलग नहीं है कानून –

प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ उनके अभियान के समर्थन के लिए देशवासियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने राजनैतिक दलों को 500 एवं 1000 रुपए के पुराने नोटों को जमा कराने की छूट की खबरों को अफवाह करार देते हुए कहा कि कानून सब के लिए बराबर होता है। व्यक्ति हो, संगठन हो या राजनीतिक दल हर किसी को कानून का पालन करना ही होगा।

पीएम ने कहा कि जो लोग खुलकर भ्रष्टाचार और काले धन का समर्थन नहीं कर पा रहे हैं, वे सरकार की कमियां ढूंढने में लगे हुए हैं।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close