विशेष

पाकिस्तान की खुली पोल, विदेश मंत्री ने कबूला- पाक में ही मौजूद है मसूद अजहर, लेकिन बीमार है…

14 फरवरी को पुलवामा अटैक के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक की गई और इसके बाद से ही भारत और पाक के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। देश के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान फौजियों के हिरासत में थे और अब पाकिस्तान उन्हें रिहा करने का फैसला कर चुका है।इस पूरे मामले में पाकिस्तान ने शांति बनाए रखने की अपील की, लेकिन अपने पैंतरेबाजी से पाकिस्तान अब भी बाज नहीं आ रहा है। पुलवामा हमले का सबूत मांगने वाला पाक लगातार आतंकवाद को लेकर अपनी बात नकारता रहा, लेकिन अब उसने मान लिया है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही हैं।

पाक में मौजूद है आंतकी मसूद

बता दें कि जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने ही पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी औऱ भारत के उसके खिलाफ कार्रवाई करने के बात पर भारत से कई बार सबूत भी मांगा था। अब पाकिस्तान ने खुद मान लिया है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही हैं। ये बात पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक इंटरव्यू में कबूल की है। उन्होंने कहा कि जो सूचना मिली है उस लिहाज से मसूद अजहर पाकिस्तान में है।

इतना ही नहीं पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि मसूद पाकिस्तान में हैं और बहुत बीमार है यहां तक की वो इतना बीमार है कि वह अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सकता। मसूद अजहर की गिरफ्तारी के सवाल पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि अगर भारत के पास पुख्ता सबूत हों और वो पाक को दें तो आम जनोम और जुडिशरी को संतुष्ट किया जा सकता है।

सबस अहम बात ये की लगातार सूचना साझा करने का राग अलापने वाले पाकिस्तान को भारत सरकार की तरफ से कई सबूत दिए जा चुके हैं और बता दिया गया है कि इस हमले के पीछे जैश ए मोहम्मद के सरगना का हाथ है। यहां तक की खुद इस संगठन ने इस हमले की जानकारी दी है। इसके बाद भी पाकिस्तान लगातार झूठ बोले जा रहा था।

जंग नहीं चाहता पाकिस्तान

पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान जंग क मुद्दे को आगे नहीं बढ़ाना चाहता था। भारत ने जब पाकिस्तान पर हमला किया तो चीजें बढ़ गई। उन्होंने कहा कि युद्ध को किसी भी स्थिति में कम करने के लिए और उससे संबंधित बातें करने के लिए हमारे दरवाजें खुले हैं। उन्होंने कहा कि भारत के पास पुख्ता सबूत हो तो बैठकर बात करिए।

बता दें कि भारत की वायुसेना की तरफ से की गई एयरस्ट्राइक में करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर आई थी। इसके बाद से पाकिस्तान इस बात को लगातार नकारता रहा कि उसके यहां किसी की मौत हुई है। हालांकि जंग के हालात बनने पैदा हुए तो पाकिस्तान की हालत खराब होने लगी। हमारे कमांडर को हिरासत में लेकर पाकिस्तान लगातार कहता रहा कि भारत और पाक बैठकर बात करें तो पाक उनके जवान को रिहा कर देगा। पाकिस्तान के इस प्रस्ताव को भारत ने ठुकरा दिया औऱ कहा कि किसी भी शर्त के बिना पाक कमांडर को रिहा करे। साथ ही भारत ने हमले के सबूत भी दे दिए हैं और कहा की अब पाकिस्तान को कड़े फैसले लेने चाहिए।

यह भी पढ़ें

Back to top button