राशिफल

Rashifal 27 February 2019: शुक्र और बुध ने बदली राशि, जानिए आज आपके जीवन पर क्या होगा इसका असर

आज ग्रहों की चाल में बड़ा बदलाव हो रहा है जिसका असर कुछ राशि के जातकों पर पड़ने वाला है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 27 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको रोजगार में लाभ होगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट से आपका मन प्रसन्न हो उठेगा। अपने सहकर्मियों और वरिष्ठ नागरिकों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाने की कोशिश करें। बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। दौड़धूप अधिक होगी। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। टेंशन तथा तनाव रहेंगे। अपने प्रियजन के प्रति अपनी निष्ठा पर संदेह न करें। समस्याओं के बीच जल्दी काम करने की आपकी क्षमता आपको सम्मान देगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यापार में धन की उगाही के लिए बाहर जाना पड़ेगा जो कि लाभप्रद रहेगा। परिवार और संतान के विषय में आपको आनंद के साथ-साथ संतोष का भी अनुभव होगा। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। भाइयों का सहयोग हासिल होगा। किसी लंबे कारोबारी प्रवास की प्रोजेक्ट बन सकती है। दिन आपके प्रेम जीवन के लिए भी परेशानी भरा हो सकता है। अपने घर के छोटे बच्चों के स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों को नजरअंदाज ना करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी तथा सरकारी कार्यालयों में अटके कार्य पूरे हो सकते हैं तथा स्थिति सुधरेगी। आय में वृद्धि होगी।‌ अतिरिक्त पैसे को एक सुरक्षित जगह पर रखें जो आपको लौटने का समय देने का वादा करता है। रोजगार लाभदायक रहेगा। आज मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है जिसके कारण मन में प्रसन्नता बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। रचनात्मक कार्य पूर्ण व सफल होंगे। नये स्रोतों से आज आपको उम्मीद से अधिक धनलाभ होने वाला है जिसे पाकर आप माला-माल भी हो सकते हैं। आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। ईर्ष्यालु लोगों से सतर्क रहें। जोखिम व जमानत के काम टालें। किसी बड़ी दिक्कत से सामना हो सकता है। मानसिक अस्थिरता को दूर करें और समय पर समाप्त करने का प्रयास करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज कार्यों में बेहतर परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिजाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। किसी से झगड़ा न हो जाएं इसका ध्यान रखें। लोगों से मेलमिलाप बढेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मजा ले पाएंगे। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे। व्यावसायिक यात्रा कामयाब रहेगी। मुलाकात व गिफ्ट की प्राप्ति संभव है। आय में वृद्धि होगी। कोई बड़ा रुका हुआ काम पूर्ण हो जाने की संभावना हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी से भी सिर्फ ठोस और तर्क पूर्ण बात करें। आज आपका रूझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा, यदि आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार कर रहे है तो यह समय आपके लिए शुभ है। कार्यक्षमता बढ़ेगी। आपके शत्रु काफी सक्रिय हो सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि आप सावधान रहें वरना वे चीजें आपके लिए काफी मुश्किल हो सकती हैं। घर में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका आर्थिक पक्ष आपके लिए मजबूत बना रहेगा। धनलाभ होगा। अपने काम के प्रति गंभीर होने और जिम्मेदारी और ईमानदारी के साथ उन्हें पूरा करने से आपको अपने प्रयासों में सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी। आपके पारिवारिक जीवन में कुछ मुद्दे उभर सकते हैं। आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहें। अधूरे कार्य आज पूरे होंगे। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें। विरोधियों से झड़प होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यक्षेत्र में धीमी प्रगति के कारण आपका हौसला टूट सकता है। जहां से भी आप राहत की उम्मीद रखते हैं, वहीं से नकारात्मक जवाब मिल सकता है। धैर्य बनाये रखे सब अच्छा होगा। व्यवहार और कठोर शब्दों पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है। हो सकता है कि आपको सभी कार्य तनाव से आराम करने के लिए पर्याप्त समय न मिले। आप भारी कर्ज के साथ समाप्त हो सकते हैं या आपका पैसा कहीं फंस सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है। आपके स्वास्थ्य में कुछ रोमांचक प्रगति की एक अच्छी संभावना है। आपके क्षेत्र और करियर में आपकी प्रतिष्ठा बहुत महत्वपूर्ण है। आप संबंधों के प्रति अधिक सकारात्मक और अधिक ग्रहणशील महसूस करेंगे। थोड़ा-बहुत विचार करके ही कोई फैसला करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है। किसी मित्र की सहायता से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। दिनचर्या के मामलों में बाधाएं बढ़ सकती हैं। थकान और थकान का स्तर प्रबल हो सकता है। आपके वरिष्ठों के साथ छोटी-मोटी असहमति आपको दिन भर निराश करेगी। आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोगों के बीच आपकी प्रशंसा होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरी में प्रमोशन और कारोबार में धन लाभ का योग बन रहा है। प्रेम के साथ-साथ प्रोफैशन पर भी ध्यान दें। आपको नौकरी में कुछ मुद्दों पर समझौता करना होगा और अवसर आपकी संतुष्टि के अनुसार नहीं होंगे। राजनीति में आपको ऐसे लोग मिलेंगे जो आपके लंबित कार्यों को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे। आज आप अपनी इच्छाओं को दरकिनार करके जीवनसाथी की ख्वाहिशों को पूरा करेंगे।

आपने Rashifal 27 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाशिवरात्रि में इस मुहुर्त और इस विधि से करेंगे भगवान शिव की पूजा तो पूरी होगी हर मनोकामना

Back to top button