पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस सबा कमर का वीडियो वायरल, रोते हुए कहा कि कहां स्टैंड करते हैं हम पाकिस्तानी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: एयरपोर्ट पर चैकिंग के दौरान गुई हैरेसमंट की कहानियां तो आपने कई बार सुनी होगीं। कई बार मुसलमान होने या पाकिस्तान का होने की वजह से एयरपोर्ट पर उनकी चेकिंग के दौरान कई ऐसी चीजे होंती हैं जो सामने वाले को शर्मशार और अंदर से इतना कमजोर बना देंती है कि उसका सेल्फ कांफिडेंस पूरी तरह से खत्म हो जाता है। आज हम आपको एक ऐसी ही पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने एयरपोर्ट पर उनके साथ होने वाले बर्ताव को बयां किया है।

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले ने पूरे देश को पाकिस्तान के खिलाफ कर दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ इस जंग में कई देश भारत का साथ दे रहे हैं। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तानी कलाकारों को पूरी तरह से बैन कर दिया है। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब भारत ने इस तरह का कोई कदम उठाया है, इसके पहले भी पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन किया जा चुका है।

बॉलीवुड फिल्म हिंदी मीडियम तो आपको याद ही होगी, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म में इरफान खान के साथ पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस सबा कमर भी थीं। सबा को इस फिल्म से काफी पहचान मिली जिसके बाद उन्होंने और भी कुछ फिल्मों में काम किया। इन दिनों सोशल मीडिया में सबा का एक वीडियो वायरल हो रहा हैं, जिसमें वो रोते हुए बता रही हैं कि पाकिस्तानी होने की वजह से उनको क्या-क्या झेलना पड़ा।

सबा ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि, ”पाकिस्तान एक पाक जमीन  जिसके हम पाकिस्तान जिंदाबाद नारे भी लगाते हैं। लेकिन जब हम किसी बाहरी देश में जाते हैं तो, जिस तरह से हमारी चेकिंग होती है मैं आपको बता भी नहीं सकती। मुझे बहुत शर्म आती है कि एक-एक करके हमको चेक करते हैं।” सबा ने आगे कहा था, ”मुझे याद है कि मैं अपनी शूटिंग के लिए गई थी, मेरे पूरे क्रू को जो इंडियन था उसको जाने दिया, लेकिन मुझे रोक लिया गया। उसकी वजह था मेरा पासपोर्ट, मैं पाकिस्तान से हूं। जिसके बाद मेरी फुल इंवेस्टिगेशन हुई, इंटरव्यू हुआ जिसके बाद मुझे जाने दिया। उस दिन मुझे एहसास हुआ कि ये इज्जत है हमारी, ये पोजिशन है और हम कहां स्टैंड करते हैं।”

बता दें कि पाकिस्तान अभी भी इस बात को मानने को तैयार नहीं हैं कि इस हमले में उसके देश का हाथ हैं जिसने आतंकियों को अपने यहां पनाह दे रखी है। हालांकि इमरान ने कहा है कि अगर भारत ने हमला किया तो हम उसका जवाब देंगे, लेकिन असल में पाकिस्तान की क्या हालत है और वो कहां पर स्टैंड करता है,ये इस वीडियो से साफ समझ आ रहा है।