समाचार

असंभव को कर दिखाया संभव, सिर्फ 6 दिन में इस लड़के ने शहीदों के परिवार के लिए जमा कर लिए 6 करोड़

जम्मू और कश्मीर में के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस पर हमला कर दिया था. इसमें 40 जवानों ने शहादत हासिल की और इसके एक दिन बाद मेजर चित्रेश सिंह ने नियंत्रण रेखा के पास आईईडी को डिफ्यूज करके समय अपने प्राण न्यौछावर कर दिया. इसके बाद 18 फरवरी को मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल सहित चार जवान भी एक मुठभेड़ में शहीद हो गए. इस मुठभेड़ में एक आतंकी मास्टरमांइड भी मारा गया. इसके बाद से ही शहीदों के परिवार की हर कोई अपने-अपने हिसाब से मदद करने में लगा है. बिहार की शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने जवान की दो बेटियां गोद ली वहीं अमेरिका के रहने वाला भारतीय मूल का 26 साल का ये लड़का शहीदों के परिवार को देगा 6 करोड़ रुपये, इस तरह इकट्ठा किया ये अमाउंट.

26 साल का ये लड़का शहीदों के परिवार को देगा 6 करोड़ रुपये

देशभर में आम आदमी हो या सेलिब्रिटी, खेल जगत का खिलाड़ी हो या फिर फिल्मी सितारा….हर कोई शहीद परिवारों की मदद के लिए आगे आ रहा है. हर कोई अपने हिसाब से एक रकम इनके परिवार के लिए आर्मी रिलीफ फंड में जमा कर रहा है ऐसे में 26 साल के विवेक पटेल भी 6 करोड़ रुपये के साथ आगे आए हैं. विवेक अमेरिका में रहते हैं और उन्होंने फंड रेज करने के लिए फेसबुक पर एक पेज बनाया. विवेक ने 15 फरवरी को फेसबुक पेज बनाया क्योंकि वो यूएस के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से डोनेट नहीं कर पा रहा था. CRPF में पैसे डोनेट करने का टारगेट 5 लाख डॉलर यानी करीब 3.5 करोड़ रुपये रखा गया लेकिन उनके इस पेज पर सिर्फ 6 दिनों में 22 हजार लोग जुड़े और 850,000 डॉलर यानी करीब 6 करोड़ रुपये इकट्ठा हो गए. लोग विवेक पटेल के इस काम की खूब तारीफ कर रहे हैं और उनके पास कई देशों से मदद के लिए कॉल आ रही है.

लोकल रेडियो स्टेशन ने भी उनकी मदद की, लेकिन अब सवाल ये है कि इन पैसों को सही हाथों में कैसे दिया जाए. जिन्होंने पैसे डोनेट किए हैं उनके पास कई सवाल है, जिसका जवाब देते हुए विवेक ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है. विवेक फेसबुक पोस्ट पर रेगुलर अपडेट करते रहते हैं औक स्क्रीनशॉट्स भी पोस्ट करते हैं. वो अभी तक पैसे ट्रांसफर करने का इंतजार कर रहे हैं और वो चाहते हैं कि भारतीय सरकार का कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति इन रुपयों को ले और शहीद परिवार की सही रूप में मदद हो सके.

बॉलीवुड से भी हुई करोड़ों की मदद

बॉलीवुड भी पुलवामा अटैक पर जवानों की शहादत से बहुत दुखी है. हर किसी ने ट्वीट के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया और बहुत से सेलिब्रिटीज ने एक अमाउंट इन्हें डोनेट किया. जिसमें अक्षय कुमार, सलमान खान, अमिताभ बच्चन, कैलाश खेर जैसे सितारे मदद के लिए आगे आए. इनके अलावा खेल जगत से विरेंद्र सहवाग ने शहीद के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाया और गौतम गंभीर ने भी शहीदों के लिए एक अच्छी खासी राशि डोनेट की. इसके अलावा देश के बहुत से आम लोग भी इनके लिए आगे आ रहे हैं और शहीदों के परिवार के साथ खड़े हैं.

Back to top button