राशिफल

Rashifal 21 February: गुरुवार को बन रहा है धनलक्ष्मी योग, इन तीन राशियो की होगी चांदी ही चांदी

आज गुरुवार को तीन राशियों पर धनलक्ष्मी योग बन रहा है और आज इन राशि वालों को बहुत फायदा होने वाला हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 21 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी कीमती वस्तु की खरीददारी हो सकती है। घरेलू समस्याओं का निराकरण होगा। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर मन को आनंद की अनुभूति होगी। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। मन प्रसन्न रहेगा। घर मकान की चाहत रखने वाले लोगों का सपना पूरा हो सकता हैं। आज आपको मन में आए नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं। पीपल के पेड़ की पूजा करना आपके लिए काफी लाभदायक होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी नये काम को शुरू करने में अपनों का साथ मिलेगा, साथ ही आर्थिक मदद भी मिल सकती है। सेहत को लेकर किसी भी तरह का खिलवाड़ बिलकुल न करें। दिन की शुरुआत किसी अच्छे कार्य के साथ होगी जरूरतमंद चीजों की आवश्यकता की पूर्ति होगी। अपनी मेहनत के बल पर कुछ नया करने की चाहत पैदा होगी। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज राजनीति में बड़े एवं प्रतिष्ठित लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा। सुखद यात्रा के योग बन रहे है। अपनी आर्थिक स्तिथि को फिर भी संभालकर चलाना होगा क्योंकि आपका पैसा कहीं फंसने का अंदेशा है। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। परिवार में स्वयं के द्वारा लिए गए निर्णय लाभप्रद होंगे। अच्छी खबर निश्चित रूप से आपकी ओर अपना रास्ता बनाएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मानसिक रूप से भी आप बहुत आनंदित रह पाएंगे। आपका स्वास्थ्य भी आज अच्छा रहेगा। कर्क राशि वालों के लिए का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आपकी अच्छी कोशिशों के बावजूद हो सकता है लोग आपके फिर भी खिलाफ ही बने रहें, इसलिए बहुत सारी व्यवहारिकता अपनानी होगी। आपको आज अपने धैर्य और दृढ़ता के साथ बने रहना होगा। आप खुद पर काफी पैसा खर्च कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन को बहुत सराहा जाएगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपका बढ़ता हुआ आत्मविश्वास आपके रिश्तों पर अच्छा असर डाल सकता है। आज आप किसी रिश्तेदार के घर से डिनर के निमंत्रण जा सकते हैं। आज शाम आप स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठा सकते हैं। आपके प्रयास सफल होंगे। रोमांस के लिए दिन अच्छा है यदि प्रेमी के साथ कोई समस्या है, तो समस्या हल हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक काम में भी आपका पैसा लग सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र के लोग एक नए उद्यम में कुछ अच्छे लाभ अर्जित कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को काम के उद्देश्य से यात्रा करनी होगी। बातचीत को रिश्ते सुधारने का जरिया बनाएं। किसी नये कार्य की शुरूआत हो सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा। मौसमी बीमारियां खत्म हो सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके सभी काम मन मुताबिक पूरे होंगे। आज पुराने मित्र-संबंधी मिलेंगे। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। आपके वैवाहिक जीवन के लिहाज से दिन शानदार लग रहा है। अपने जीवन साथी के साथ लंबे समय से चली आ रही बहस आखिरकार खत्म हो जाएगी और इससे आपके बीच प्यार बढ़ेगा। परिवार में किसी सदस्य से चल रही अनबन आज खत्म हो जायेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका काम समय से पूरा नहीं होगा। खाने-पीने में ध्यान रखें। शारीरिक, मानसिक अस्वस्थता रहेगी। आपको अपने निजी जीवन में कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है लेकिन यह निर्णय लेने का मार्ग आपके लिए बाधाओं से भरा होगा। अकेलापन महसूस कर सकते हैं। धीरे-धीरे मन में सकारात्मक विचार आएंगे। युवा महिलाओं में चिंता या एक अप्रिय वित्तीय प्रतिबद्धता हो सकती है। कड़ी मेहनत और एक सफलता के बाद सफल होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धन खर्च ज्यादा होने से आर्थिक परेशानी का अनुभव करेंगे। आत्मसुधार की कोशिश में लगे रहेंगे। पति-पत्नी के मध्य अच्छी समझ रहेगी। बेरोजगारी से जूझ रहे है तो उसका भी जल्दी ही समाधान निकलेगा। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी निर्णायक क्षमता तेज होगी। अगर आप बिजनेस में डील करना चाहते हैं, तो उसके लिए अच्छा दिन है। धर्म के प्रति झुकाव रहेगा। एक व्यक्तिगत समस्या उत्पन्न हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज परिवार में किसी से चल रहा मन-मुटाव खत्म हो जायेगा। आपका स्वाभिमान बना रहेगा। किसी मजबूर व्यक्ति की मदद भी कर सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आपके साथी के प्यार में हमेशा आपके लिए गहरी भावनाएँ हैं। संतान पक्ष की सफलता आज आपकी खुशियों को दोगुना कर देगी। पूंजी निवेश में लाभ की संभावना है। आपका आत्म-सम्मान बढ़ेगा। नए आर्थिक संसाधनों पर काम किया जाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कामकाज का विस्तार करने के लिए अच्छा दिन है। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। आवास की समस्या दूर होगी। वर्तमान समय शांति पूर्वक बिताना होगा। गुस्से को काबू में रखें। आपके बच्चे के पुरस्कार समारोह का निमंत्रण मजेदार हो सकता है। आपका सपना साकार होगा अगर आपकी संतान आपकी उम्मीदों को पार कर जाती है। तनावपूर्ण स्थिति को किसी की मदद के बिना सुलझाना असंभव है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

धन का आवागमन बना रहेगा। जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। सैलरी बढ़ने से आपका उत्साह बढ़ेगा। यह आपकी सभी निराशाओं और शिकायतों को दूर करने का समय है। आपकी जिंदगी में कोई ऐसा व्यक्ति आ सकता है जो आपको जीवन के लिए मार्गदर्शन देगा। माता-पिता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा नया संबंध लाभकारी रहेगा।

आपने Rashifal 21 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तो इस वजह से हवन करते समय बोला जाता है ‘स्वाहा’ शब्द

Back to top button