बॉलीवुड

बॉलीवुड में काम करके इन 7 पाक कलाकारों ने खूब कमाया पैसा, हमले के बाद फिल्म जगत ने काटा पत्ता

बीते 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. पूरा देश जवानों की शहादत पर शोक मना रहा है. ये फिदायीन हमला तब हुआ जब जवानों की गाड़ी का काफिला डिप्लॉयमेंट के लिए बेस कैम्प जा रहा था. इस हमले के बाद देशभर के लोग पाकिस्तान की निंदा कर रहे हैं और जमकर विरोध कर रहे हैं. आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सितारे भी इस हमले पर अलग-अलग तरीके से अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. कोई ट्वीट करके अपना गुस्सा निकाल रहा है तो कोई विडियो बनाकर. अक्सर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ऐसे मामलों पर ट्वीट करने से बचते हैं लेकिन इस बार पूरा बॉलीवुड मानों एक सा हो गया है. इस बार अधिकतर सितारों ने आगे आकर अपनी बात रखी है और पाकिस्तान के इस हरकत की कड़ी निंदा की है. इसी बीच, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन  (AICWA) ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में पूरी तरह बैन कर दिया है. अब अगर कोई भी संगठन किसी भी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. आपको बता दें, बॉलीवुड में काम करके कुछ पाकिस्तानी कलाकार खून नाम- पैसा और शोहरत कमा चुके हैं. आज के इस इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ पाकिस्तानी कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

माहिरा खान

माहिरा खान पाकिस्तान की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. वह पाकिस्तानी फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल में भी काम करती हैं. बता दें, माहिरा खान ने फिल्म ‘रईस’ से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. इस फिल्म में उन्होंने शाहरुख़ खान के साथ काम किया था. इस फिल्म के बाद वह बहुत पॉपुलर हुई थीं.

सबा कमर

सबा कमर भी पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस हैं. सबा ने फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ से बॉलीवुड में एंट्री किया था. इस फिल्म में वह अभिनेता इरफ़ान खान के साथ नजर आई थीं. अब वह भविष्य में किसी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आएंगी.

फवाद खान

पाकिस्तानी टीवी शोज से शुरुआत करने वाले फवाद खान पाकिस्तान के एक जाने-माने अभिनेता हैं. उन्हें लोग सीरियल ‘जिंदगी गुलजार है’ के लिए आज भी याद करते हैं. फवाद कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं. सोनम कपूर के साथ फिल्म ‘खूबसूरत’ से डेब्यू करने वाले फवाद ‘ए दिल है मुश्किल’ और ‘कपूर एंड संस’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

आतिफ असलम

भारत में आतिफ असलम एकलौते ऐसे पाकिस्तानी कलाकार हैं जिन्होंने बहुत नाम कमाया है. आतिफ ने बॉलीवुड फिल्मों में कई सुपरहिट गाने दिए हैं. लेकिन अब बैन लगने के बाद वह कभी बॉलीवुड में अपना टैलेंट दिखा नहीं पाएंगे. आतिफ ने ‘जीने लगा हूं पहले से ज्यादा’, ‘दिल दियां गल्ला’, पिया ओ रे पिया’, ‘तू जाने न’ और ‘बेइंतेहा’ जैसे कई सुपरहिट गाने गाये हैं.

सजल अली

सजल अली ने फिल्म ‘मोम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म एमिन श्रीदेवी की बेटी के रूप में नजर आई थीं. अब सजल भी किसी बॉलीवुड फिल्म में दोबारा नहीं दिख पाएंगी. सजल ने अपना एक्टिंग करियर 2009 में टीवी शो ‘नादानियां’ में एक छोटा सा रोल निभाकर की थी.

राहत फ़तेह अली खान

आपको बता दें सूफी गायक राहत फ़तेह अली खान को टी-सीरीज ने अपने अकाउंट से हटा दिया है. राहत ने अब तक कई फिट सांग्स को अपनी आवाज़ दी है लेकिन बैन के बाद वह बॉलीवुड में दोबारा कभी नहीं गा पाएंगे. उन्होंने ‘मैं जहां रहूं’, ‘लागी मन की लगन’, ‘दिल तो बच्चा है जी’, ‘तेरे मस्त-मस्त दो नैन’ जैसे कई सुपरहिट गाने गाये हैं.

अली जफ़र

कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता अली जफर पर भी बैन लग गया है. उन्होंने ‘तेरे बिन लादेन’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘चश्मे बद्दूर’, ‘टोटल सफाया’, ‘किल दिल’, ‘डियर जिंदगी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. अली एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक सिंगर भी हैं लेकिन अफ़सोस वह अब कभी बॉलीवुड में दोबारा काम नहीं कर पाएंगे.

पढ़ें नाना पाटेकर ने कहा पाकिस्तानी कलाकार बाद में पहले मेरा देश: देश के सामने कलाकार खटमल के सामान

Back to top button