अध्यात्म

अच्छा जीवन साथी पाना है तो जरूर करें इन 5 भगवानों की पूजा

जिस तरह से लोग बल,ताकत और शक्ति पाने के लिए हनुमान जी की पूजा करते हैं. ठीक उसी तरह से जल्द शादी करने के लिए भी कई भगवानों की पूजा की जाती है और इन भगवानों को प्रसन्न कर लोगों को उनका जीवन साथी जल्दी ही मिल जाता है. जिन लोगों की भी शादी नहीं हो रही है अगर वो लोग नीचे बताए गए पांच देवी देवताओं की पूजा समय समय पर करते रहें तो उनके विवाह में आने वाली हर तकलीफ जल्द दूर हो जाएगी और उनका विवाह किसी अच्छे इंसान से हो जाता है.

अच्छा जीवन साथी पाने के लिए करें इन भगवानों की पूजा –

कामदेव

हमारे ग्रंथों के अनुसार ये भगवान ब्रह्मा के पुत्र थे और कामदेव भगवान को प्यार का देवता माना जाता है. कामदेव भगवान की पूजा करने से शादी में आ रही सभी रुकाटवों को दूर किया जा सकता है. कामदेव भगवान की पूजा लोगों द्वारा सच्चा जीवन साथी पाने के लिए की जाती है. जिस तरह से अन्य देशों में क्यूपिड को प्यार के देवता के रूप में देखा जाता है उसी तरह से हमारे देश में कामदेव को प्यार का देवता माना गया है. कहा जाता है कि जो भी युवा इन भगवान की पूजा करते हैं उनको अच्छा पार्टनर मिलता है.

रति देवी 

रति देवी राजा प्रजापति दक्ष की बेटी हुआ करती थी. लड़कियां अपना प्यार पाने के लिए रति देवी की पूजा आज भी करती हैं. इन मां की पूजा करने से जल्दी ही अच्छा वर हासिल किया जा सकता है. ऐसा कहा जाता है कि ये देवी कामदेव की सहायक हुआ करती थी और इसलिए इनकी पूजा कामदेव के साथ भी की जाती है.

भगवान शिव

शिव जी की पूजा कर कोई भी व्यक्ति अपने लिए अच्छा जीवन साथी पा सकता है. कहां जाता है कि शिव जी की पूजा अगर सोमवार को की जाए तो शिव भगवान प्रसन्न होकर अच्छा जीवन साथी देते हैं. वहीं महाशिवरात्रि के दिन शिवजी का अच्छे से जलाभिषेक करने से लड़कियों को जल्द ही उनका मनचाहा वर मिल जाता है. हमारे ग्रथों के अनुसार मां पार्वती जी ने शिव जी को पाने के लिए सोमवार को व्रत रखे थे और उन्होंने इन व्रत को सही से कर इनको पा लिया था. इसलिए हर पंडित लड़कियों को सोमवार को व्रत रखने की सलाह देते हैं.

भगवान कृष्ण

भगवान कृष्ण को उनकी रासलीला के लिए भी जाना जाता है और कृष्ण भगवान और राधा जी की प्रेम कहानी भी हर किसी को पता ही है. कहा जाता है कि राधा और कृष्ण जी की अगर एक साथ पूजा की जाए तो ये भगवान आपको आपके सच्चे प्यार से मिलवा देते हैं और जिस तरह से इन भगवान का प्रेम अमर है उसी तरह से आपका प्यार भी अमर रहता है.

चंद्र और शुक्र

चंद्र भगवान और शुक्र भगवान की पूजा करके भी शादी में आ रही सभी दिक्कतों को खत्म किया जा सकता है और इन भगवानों को पूजा से खुश कर कोई भी व्यक्ति अपने लिए अच्छा जीवन साथी कम समय में ही हासिल कर सकता है.

Back to top button