नई दिल्ली – नोटबंदी के बाद कैश एक बड़ी समस्या है। विशेषकर सर्विस क्लास लोगों के लिए तो यह समस्या और बड़ी हो गई हैं। ऐसे वक्त में कई कंपनियां अब कैश की स्कीम देकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।  इसी बात को ध्यान में रखकर ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील ने कैश कि समस्या से जुझ रहे लोगों के लिए एक अनूठी सर्विस लॉन्च की है। अब आपको एटीएम की लाइन में लगने और बैंक तक जाने कि जरुरत नहीं पड़ेगी और कैश आपको घर बैठे ही मिल जाएगा। स्नैपडील ने नई सर्विस [email protected] का ऐलान किया है जिसके द्वारा लोगों को घर बैठे ही कैश उपलब्ध कराया जाएगा। जिसका मतलब यह है कि इस सर्विस के ज़रिए आपके ऑर्डर के बाद आपके घर पर कैश पहुंचेगा। Company cash delivery on home.

ये कंपनियां भी कर रही हैं कैश की होम डिलीवरी –

स्नैपडील के अलावा, बुकमाईछोटू डॉट कॉम और तेलमिल डॉट कॉम आपको कैश उपलब्ध कराने में मदद कर सकती है। ये कंपनियां हर ऑर्डर के साथ कैश डिलीवरी की सुविधा दे रही है। कंपनी का ऑफर है कि आप 160 रुपये का सामान खरीदते हैं तो आपको 1000 रुपये का कैश दिया जाएगा। कंपनियां ऑर्डर के साथ कैश भी उपलब्ध करवा रही है। इसके लिए आपको वेबसाइट पर ऑर्डर करना होगा।

जहां तक बात स्नैपडील कि है तो आप स्नैपडील से दूसरे सामान की तरह कैश यानी नकद का ऑर्डर भी कर सकेंगे और आपके घर तक कैश आएगा। इसके लिए स्नैपडील कैश ऑन डिलिवरी में मिले हुए कैश का इस्तेमाल करेगी। इसके लिए आपसे सिर्फ एक रुपया अतिरिक्त लिया जाएगा। जिसे आप फ्रीचार्ज या डेबिट कार्ड के जरिए कैश बुक कराने के दौरान दे सकते है। ट्रांजैक्शन सफल होने के बाद कूरियर वाला आपको 2000 रुपये तक ही देगा, क्योंकि इसकी लिमिट 2000 रुपये ही है।

[email protected] सर्विस के लिए कस्टमर्स स्नैपडील से कोई दूसरे सामान लेने को बाध्य भी नहीं होंगे। आपको बता दें कि फिलहाल यह सर्विस गुड़गांव और बैंगलुरू में शुरू हो चुकी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!