शराब की लत ने ले ली इन मशहूर सितारों की जिंदगी, वर्ना आज सुपरस्टार होती नंबर 4 वाली हीरोइन

ये बात तो सभी जानते हैं कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है लेकिन इस बात पर अमल कुछ ही लोग करते हैं. शराब और सिगरेट की लत एक ऐसी लत है जिसे आसानी से छोड़ा नहीं जा सकता. जो एक बार इसकी गिरफ्त में आ जाता है उसकी जिंदगी का बर्बाद होना तय है. इसका जीता जागता उदाहारण आप अपने आस-पास भी कई बार देख चुके होंगे. अगर नहीं, तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे मशहूर सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें शराब पीने की लत थी. वह इस कदर शराब पीने के आदी हो गए थे कि उन्हें इसी लत के कारण अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा.

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी अपने ज़माने की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक हुआ करती थीं. परवीन बॉबी का नाम कई लोगों के साथ जुड़ा लेकिन उन्होंने कभी किसी से शादी नहीं की. बता दें परवीन को शराब और ड्रग्स की बुरी लत थी. शराब और ड्रग्स की लत के कारण उन्होंने अपना करियर तक बर्बाद कर लिया था. परवीन बॉबी की मौत 20 जनवरी 2005 को हुई थी. उबका शव उनके फ्लैट से बरामद हुआ था.

मीना कुमारी

मीना कुमारी अपने ज़माने की सुपरस्टार हुआ करती थीं. उन्हें ‘ट्रेजेडी क्वीन’ के नाम से भी जाना जाता है. मीना कुमारी पर्दे पर जो अभिनय करती थीं उसके सामने दिलीप कुमार जैसे अभिनेता भी फेल हो जाते थे. पर्दे पर बेहतरीन एक्टिंग करने वाली मीना कुमारी निजी ज़िंदगी में शराब पीने की आदी थीं. ज्यादा शराब पीने की वजह से उनका लीवर ख़राब हो गया था और मात्र 39 साल की उम्र में उनकी मौत हो गयी.

संजीव कुमार

एक ज़माने में संजीव कुमार हेमा मालिनी को बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. लेकिन हेमा से मिले रिजेक्शन के बाद उन्होंने कभी शादी नहीं की. कहते हैं कि वह इस कदर टूट गए थे कि उन्होंने शराब से दोस्ती कर ली थी. वह दिन-रात शराब के नशे में चूर रहते थे. संजीव कुमार की मौत भी हद से ज्यादा शराब पीने की वजह से हुई थी.

दिव्या भारती

दिव्या भारती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी पहचान बना ली थी. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. दिव्या खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद टैलेंटेड भी थीं. हालांकि, उनका फिल्मी करियर तो बहुत छोटा रहा लेकिन इस दौरान भी उन्होंने कई हिट फिल्में दी. बता दें, दिव्या भारती की मौत बिल्डिंग के पांचवे माले से गिरने की वजह से हो गयी थी. दरअसल, दिव्या भारती बहुत शराब पीती थीं और कुछ लोगों का मानना है कि शराब के नशे में वह बिल्डिंग से गिर गयीं.

गुरुदत्त

अपने करियर में खूब नाम कमाने वाले गुरुदत्त की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव वाली रही. वह अभिनेत्री वहीदा रहमान से बेइंतहा प्यार करते थे. लेकिन प्यार में धोखा मिलने के बाद उन्होंने शराब, सिगरेट और नींद की गोली को अपने जीवन का अहम हिस्सा बना लिया. आखिर में अपनी जिंदगी से तंग आकर उन्होंने बेहद ही कम उम्र में अपनी जान दे दी.

पढ़ें डेटॉल की बोतल में रखती थी मीना कुमारी शराब, जानिए किस तरह से लगी थी इन्हें शराब की लत

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.