जब नशे में धूत संजय दत्त ने सबके सामने रनबीर कपूर को दे दी थी गालियां, कहा- तू लड्डू-इमरती बना

संजय दत्त हमेशा से फिल्मी दुनिया के एक चेहते, लेकिन विवादों से जुड़े एक्टर रहे हैं। उनका अंदाज और एक्टिंग लोगों को बहुत पसंद थी, लेकिन उनके जिंदगी में कई सारे ऐसे किस्से रहें जिनसे उनके ऊपर कई तरह के सवाल उठे। उनकी इसी विवादित इमेज को बदलने को लिए ही के दोस्त और निर्देशक राजकुमार हीरानी ने फिल्म संजू बनाई थी। इस फिल्म में संजू के जीवन के पहलू को रनबीर कपूर ने दिखाया था। फिल्म पर्दे पर खूब चली थी। हालांकि इस फिल्म के लिए रनबीर को संजू के रोल में कास्ट करना संजय दत्त को पसंद नहीं आया था और उन्होंने रनबीर को काफी शर्मिंदा भी किया था।

पार्टी में रनबीर को दी गालियां

रनबीर कपूर को एक पार्टी में संजय दत्त ने काफी भला बूरा कहा था। दरअसल रनबीर अपने दोस्तों के साथ थे। संजय दत्त इस पार्टी में नशे में धूत्त थे। पार्टी में डेविड धवन, राजकुमार हीरानी और कई बड़े दिग्गज सितारे मौजूद थे। अचानक से संजय दत्त रनबीर कपूर के पास पहुंच गए और उनका मजाक उड़ाने लगे। पहले तो संजय दत्त ने कहा कि वो रनबीर के साथ फिल्म बनाना चाहते हैं इस पर रनबीर ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी होगी।

संजय दत्त ने इसके बाद रनबीर का मजाक उड़ाना शुरु कर दिया। संजय दत्त ने कहा कि मैंने तेरी फिल्म बर्फी देखी है। अब एक नई फिल्म बनाएंगे उसका नाम लड्डू होगा। लड्डू के बाद इमरती बनाएंगे, फिर इमरती बनाएंगे, फिर जलेबी बनाएंगे और फिर पेड़ा बनाएंगे। संजय दत्त ये सारी बात रनबीर की हंसी उड़ाने के लिए कह रहे थे। संजय दत्त ने कहा कि मैंने टीवी पर तेरी फिल्में देखी तू किस तरह की फिल्में करता है। पता नहीं आखिर तूझे संजू में क्यों कास्ट किया गया है। रनबीर सारी बातें शांति से सुनते रहे।

फिर जमेगी रनबीर-संजू की जोड़ी

रनबीर कपूर को संजू में कास्ट करने को लेकर हर किसी के मन में ये ही सवाल था कि वो कैसे संजय दत्त लग पाएंगे। हालांकि रनबीर को संजू बनाने में मेकअप मैन का जबरदस्त रोल था वहीं रनबीर ने भी संजू की चाल ढाल और बोलने का तरीका बहुत अच्छे से कॉपी किया था। शर्मिंदगी उठाने के बाद भी रनबीर संजय दत्त के घर गए और उनकी लाइफस्टाइल देखी औऱ पर्दे पर जब रनबीर संजू बने आए तो सबके होश उड़ गए।

पिछले साल संजू 2018 की शानदार फिल्मों में से एक रही और रनबीर के रुके हुए करियर पर एक अच्छा पूश दिया। अब रनबीर अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में बिजी है। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट जिनके प्यार के किस्से आजकल बहुत चर्चा में हैं। वहीं रनबीर एक बार फिर संजय दत्त के साथ फिल्म शमशेरा में एक साथ दिखाई देंगे इस फिल्म में रनबीर पहली बार डकैत की भूमिका में होंगे। ऐसा रोल रनबीर ने आजतक नहीं किया है। वहीं संजय दत्त भी अब रनबीर के काम से प्रभावित हो चुके हैं और उनकी तारीफ भी करते हैं। अब जल्द ही दोनों एक साथ फिल्म करके एक बार फिर दर्शकों को मनोरंजन करेंगे।

यह भी पढ़ें