अगर सपोर्टिंग रोल में नहीं होते ये सितारे तो हिट नहीं होती ये फिल्में, पड़ गए थे लीड रोल पर भारी

बॉलीवुड की अधिकतर फिल्में लीड रोल पर ही निर्भर होती हैं और उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती हैं. फिल्मों को हिट करने का बहुत बड़ा जिम्मा मुख्य कलाकारों का होता है. फिल्म हिट होते ही रातोंरात स्टार की किस्मत पलट जाती है. एक फिल्म में मुख्य भूमिका के अलावा कई और लोग सपोर्टिंग कास्ट के रूप में काम करते हैं. अधिकतर लाइमलाइट तो लीड रोल ही ले जाता है. बहुत कम ऐसा होता है जब सपोर्टिग करैक्टर के काम की तारीफ की जाती है. वरना अक्सर देखा जाता है कि फिल्म हिट हो जाने पर सपोर्टिंग कास्ट को कोई पूछता भी नहीं है. लेकिन कभी-कभी फिल्म में काम करने वाले सपोर्टिंग एक्टर्स मेन लीड पर भारी पड़ जाते हैं. इनका किरदार इस कदर फिल्म में जरूरी होता है कि उन्हीं के कन्धों पर पूरी फिल्म चलती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ सपोर्टिंग रोल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके किरदार ने फिल्म को एक अलग लेवल पर ही पहुंचा दिया.

सैफ अली खान- ओमकारा

विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ओमकारा’ में सैफ अली खान ने ‘लंगड़ा त्यागी’ का मशहूर किरदार निभाया था. लंगड़ा त्यागी का किरदार दर्शकों को बहुत पसंद आया था. इस किरदार ने फिल्म में चार चांद लगा दिए थे.

अनिल कपूर- दिल धड़कने दो

मल्टीस्टारर फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ में कई बड़े सितारे होने के बावजूद अनिल कपूर ने लाइमलाइट लूट ली थी. दर्शकों को सबसे ज्यादा अनिल कपूर की अदाकारी पसंद आई थी.

परिणीती चोपड़ा- लेडीज vs रिकी बहल

ये फिल्म परिणीती चोपड़ा की डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म में परिणीती ने अपने अभिनय से सबको प्रभावित किया था. फैंस से लेकर बॉलीवुड सितारों तक ने परिणीती के अभिनय की तारीफ़ की थी.

अन्नू कपूर- विक्की डोनर

आयुष्मान खुराना की डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ में सबको उनका काम तो पसंद आया था लेकिन सबसे ज्यादा दर्शकों को अन्नू कपूर का किरदार पसंद आया था. फिल्म में अन्नू कपूर ने डॉक्टर चड्ढा के किरदार को बखूबी निभाया था.

परेश रावल- हेरा फेरी

बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्मों की बात करेंगे तो ‘हेरा फेरी’ का नाम सबसे ऊपर आयेगा. वैसे तो इस फिल्म का हर करैक्टर अपने आप में कमाल था लेकिन परेश रावल द्वारा निभाए गए ‘बाबुराव’ के किरदार ने फिल्म में चार चांद लगा दिए थे.

कल्कि कोच्लिन- देव डी

इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अभय देओल नजर आये थे और उनकी एक्टिंग की लोगों ने तारीफ़ भी की थी. लेकिन कल्कि कोच्लिन द्वारा निभाया गया ‘चंद्रमुखी’ का किरदार लोगों ने बहुत पसंद किया था.

जिम सरभ- नीरजा

फिल्म ‘नीरजा’ में सोनम कपूर के अभिनय की सबने तारीफ की थी लेकिन फिल्म में आतंकवादी का किरदार निभाने वाले जिम सरभ ने सारी लाइमलाइट लूट ली थी.

ऋचा चड्ढा- गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 1

अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 1’ को लोगों ने काफी पसंद किया था. फिल्म में वैसे तो कई मजेदार किरदार थे लेकिन ऋचा चड्ढा का किरदार भी लोगों को बहुत पसंद आया था.

प्रियंका चोपड़ा- बाजीराव मस्तानी

सुपरहिट फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में प्रियंका के किरदार ‘काशीबाई’ ने सबका दिल चुरा लिया था. फिल्म में लोगों ने दीपिका के किरदार से ज्यादा प्रियंका के किरदार की तारीफ की थी.

सिद्धार्थ सूर्यनारायण- रंग दे बसंती

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में कई बड़े सितारे थे. इस फिल्म में सभी की अदाकारी दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की गयी थी. लेकिन सिद्धार्थ सूर्यनारायण के छोटे से किरदार ने सबको प्रभावित किया था.

पढ़ें वो अदाकारा जिसने पर्दे पर सबसे ज्यादा रेप सीन देकर मचा दिया था तहलका

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.