अपने पर्स में ये 8 चीज़ें भूल से भी न रखें, वरना हो सकते हैं पाई-पाई के मोहताज़

पर्स एक ऐसी चीज जिसे हर एक व्यक्ति हर एक वक्त अपने साथ रखता है। लोगों के पास मौजूद उस पर्स में तमाम जरूरी चीजें मौजूद हुआ करती है चाहे वह उनका एटीएम कार्ड हो या फिर ड्राइविंग लाइसेंस। परंतु कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कि अपने पर्स में पैसे बिल्कुल भी नहीं रखते। पर्स में पैसे ना रखने के पीछे की वजह वह लोग पर्स में पैसे की ज्यादा देर तक ना टिक पाने को बताया करते हैं। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक है जिनके पर्स में पैसा ज्यादा लंबे वक्त तक नहीं टिकता है तो ऐसे में यह पोस्ट आपके लिए ही है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिसे कि अगर आप अपने पर्स में रखते हैं तो आपके पर्स में आपकी मेहनत का पैसा कभी भी ज्यादा लंबे वक्त तक नहीं टिकेगा। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में-

भगवान की ना रखें तस्वीर 

हिंदू धर्म को मानने वाले ज्यादातर लोग पर्स में भगवान की फोटो को रखना शुभ मानते हैं। परंतु हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऐसा करना एक तरह का वास्तु दोष माना गया है। वास्तु शास्त्र के जानकारों के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति अपने पर्स में भगवान की तस्वीर रखता है तो उसके पर्स में पैसा ज्यादा देर तक नहीं टिकता।

पैसों को क्रम से ना रखना 

ज्यादातर लोग अक्सर अपने पर्स में पैसों को क्रम में रखने के बजाय जैसे तैसे रख लिया करते हैं। अपने पर्स में पैसों को जैसे-तैसे रखने वाले उन लोगों को शायद यह बात मालूम नहीं होती कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती है। माता लक्ष्मी के नाराज होने जाने की वजह से उन लोगों के पर्स में पैसा ज्यादा वक्त तक नहीं टिकता। इसलिए लोगों को हमेशा अपने पर्स में रुपयों को बड़े से छोटे क्रम में रखना चाहिए।

बिल रखना पड़ सकता ही महंगा 

कुछ लोग बिजली बिल या फिर टेलीफोन के बिल को सुरक्षित रखने के लिए उसे अपने पर्स में रख लिया करते हैं पर वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उस व्यक्ति के कर्ज में बढ़ोतरी हो जाती है।

मृत लोगों की यादें समेटना 

कुछ लोग अपने पूर्वजों की यादों को संजोए रखने के लिए अपने पर्स में उनकी तस्वीरें रखा करते हैं जो कि बेहद अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से लोगों के जीवन में इसका बुरा प्रभाव पड़ता है।

पर्स में नुकीली चीज़ों का रखना 

कभी-कभी कुछ लोग जाने अनजाने में अपने पर्स में कुछ नुकीली चीजों को भी रख लिया करते हैं। अपने पर्स में नुकीली चीजों को रखने वाले उन लोगों को यह बात मालूम नहीं होती कि ऐसा करने से नकारात्मकता बढ़ती है। नकारात्मकता के बढ़ने के कारण उनके पर्स में पैसा ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता।

अनावश्यक चीज़ें रखना 

कुछ लोग पर्स में कभी-कभी अनावश्यक कागजों को भी रख लिया करते हैं। अनावश्यक कागजों को पर्स में रखने वाले लोगों से माता लक्ष्मी अक्सर नाराज हो जाती है। माता लक्ष्मी के नाराज हो जाने के कारण उन लोगों को अपने जीवन में धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

घर की चाबी 

बहुत लोग अपने घर की चाबी को सुरक्षित रखने के लिए उसे अपने पर्स में रख लिया करते हैं परंतु हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऐसा करना बेहद शुभ माना गया है। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता हावी होने लगती है जिसके कारण उस व्यक्ति का व्यय काफी हद तक बढ़ जाता है।

फटे पुराने नोटों को रखना 

कुछ लोग अपने पर्स में फटे पुराने नोट को भी रख लेते हैं पर ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। माता लक्ष्मी के नाराज हो जाने के कारण उस व्यक्ति को अपने जीवन में हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।