अपनी बायोपिक बनाने के लिए इन हस्तियों ने ली इतनी फीस, किसी ने लिए 60 करोड़ तो किसी ने 1 रूपया

apni biopic banane ke liye in hastiyon ne li itni fees, fees, बायोपिक बनाने के लिए, हस्तियों ने ली इतनी फीस, for making biopic

आजकल बॉलीवुड में बायोपिक बनाने का ट्रेंड चला है. आज के टाइम में कोई भी डायरेक्टर किसी मशहूर हस्ती को चुनता है और उस पर बायोपिक बना डालता है. दर्शक मशहूर हस्तियों पर बनी इन बायोपिक को पसंद भी करते हैं. बॉलीवुड में अब तक कई मशहूर लोगों पर बायोपिक बन चुकी है. बायोपिक में मशहूर हस्तियों की संघर्ष की कहानी दिखाई जाती है. उनके जीवन के हर एक पहलू पर नजर डाला जाता है. लेकिन आपको बता दें डायरेक्टर किसी भी मशहूर हस्ती पर यूं ही बायोपिक नहीं बना सकता. उसे बाकायदा उस व्यक्ति से परमिशन लेनी पड़ती है जिसकी बायोपिक वह बनाना चाहता है और साथ ही पैसे देने पड़ते हैं. आपको बता दें कोई अपनी बायोपिक बनाने के लिए मोटी-तगड़ी रकम की डिमांड करता है तो कोई फ्री में ही अपनी बायोपिक बनवा लेता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बतायेंगे कि किस हस्ती ने अपनी बायोपिक बनाने की इजाजत देने के लिए फिल्म निर्माता से कितने रुपये लिए थे.

मैरी कॉम

मैरी कॉम भारत की मशहूर महिला बॉक्सर हैं. उनकी लाइफ पर एक फिल्म आई थी जिसे ‘मैरी कॉम’ नाम दिया गया. इस फिल्म में उनकी कहानी को अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने पर्दे पर उतारा था. बता दें, मैरी कॉम ने फिल्म प्रोड्यूसर से अपनी कहानी पर्दे पर दिखाने के लिए 25 लाख रुपये की डिमांड की थी और बायोपिक बनाने के लिए उन्हें इतने पैसे दिए गए थे.

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी फिल्म आई है. महेंद्र सिंह धोनी पर बने बायोपिक का नाम है ‘धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’. उनकी कहानी को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बखूबी पर्दे पर दिखाया था. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी लाइफ पर फिल्म बनाने के लिए धोनी ने फिल्म के प्रोड्यूसर से 60 करोड़ रुपए की फीस वसूली थी.

मिल्खा सिंह

मिल्खा सिंह भारत के जाने-माने एथलीट हुआ करते थे. उन्होंने अपने ऊपर बायोपिक बनाने के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर से मात्र एक रूपया लिया था. मिल्खा सिंह पर फिल्म आई जिसका नाम ‘भाग मिल्खा भाग’ था. इस फिल्म में उनके रोल को एक्टर फरहान अख्तर ने निभाया था. ये फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गयी थी.

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं. सचिन की जिंदगी पर फिल्म बनाने के लिए उन्होंने 40  करोड़ की अच्छी खासी मोटी रकम वसूल की थी. फिल्म में उन्होंने खुद अभिनय किया था. उनकी फिल्म का नाम ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ था.

महावीर सिंह फोगाट

फिल्म ‘दंगल’ बॉलीवुड की बहुत बड़ी हिट थी. ये फिल्म भारत के जाने-माने पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जिंदगी पर बनी थी. फिल्म में उनकी बेटी गीता फोगाट और बबीता फोगाट की भी कहानी थी. बता दें, फिल्म ‘दंगल’ के लिए उन्हें 80 लाख रुपये की फीस दी गयी थी.

संजय दत्त

हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘संजू’ सुपरहिट साबित हुई थी. ये फिल्म अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक थी. इस फिल्म में संजय दत्त के किरदार को रणबीर कपूर ने बखूबी पर्दे पर उतारा था. बता दें, उन्होंने अपनी जिंदगी पर बनी इस फिल्म के लिए डायरेक्टर राजकुमार हिरानी से 10 करोड़ रुपये  की मोटी फीस ली थी.

पढ़ें श्रीदेवी पर फिल्म आई तो खुल जाएंगे ये 5 बड़े राज़, इसलिए बोनी कपूर कर रहे हैं बायोपिक का विरोध

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.