राशिफल

Rashifal 28 January 2019: सोमवार को भोलेनाथ करेंगे इन 7 राशियों का कल्याण, जानिए अपना राशिफल

आज भगवान भोलेनाथ सात राशि वालों का कल्याण करने जा रहे हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 28 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

यदि आपका धन कहीं रूका हुआ है तो वह आज आपके हाथ में आ सकता है। अपने जीवनसाथी को उनकी पसंद का उपहार दें, तो आपका दिन अच्छा हो सकता है। सरकारी कर्मचारियों को अधिकारियों से सफलता मिल रही है। सामाजिक क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। दूषित खाना या जल के कारण आपको कोई परेशानी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले हताशा-निराशा को काबू में रखें अन्यथा संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगीकोई भी काम से आपको तुरंत फायदा नहीं मिलेगा, धीरे-धीरे इसका फायदा आप उठा सकते हैं। ऑफिस में जूनियर नाराज हो सकते हैं। वाहन सावधानी से चलाएं। कुछ लोगों के साथ संबंध और प्रेम-संबंध उलझ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि आज पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ मानसिक दबाव में ही इजाफा करेगी। दफ्तर में अपने व्यवहार में संयत रहें आपके व्यक्तित्व और क्षमताओं को विकसित किया जा सकता है। आप अपनी खुद की पहचान तैयार कर पाएंगे। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सहायता से आपकी उन्नति होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। आप पारिवारिक परंपरावादिता को ध्यान में रखकर जीवन के फैसले लेंगे और जीवन निर्वहन के लिए आय के साधन जुटाने में स्वयं को व्यस्त रखेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। आपकी लागत बढ़ सकती है। इससे मानसिक तनाव और समस्याएं बढ़ती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज क्रोध में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें। किसी भी मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें और खुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी रहेंगे। आज कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त करने होने की संभावना हैं। कुछ काम ऐसे होंगे जो आने वाले दिनों में आपको लाभ देंगे। किसी एक मुद्दे को लेकर आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको राजकीय मामलों में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर जो कठिनाइयां आ रही हैं उसे लेकर कोई कारगर कदम उठा सकते हैं। घर में या कार्यालय में या कार्यालय में कड़वा सुनने के लिए तैयार रहें। कुछ छिपी बातें भी आपके सामने आ सकती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति मिलेगी। बाहर का भोजन करना टालें अन्यथा पाचनतंत्र की तकलीफ होने की आशंका है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में तनाव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा दिन है। आपकी अपेक्षाएँ और प्रयास बहुत अच्छे हो सकते हैं। कार्यस्थल में दी गई सलाह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। सन्तान को कष्ट होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गणेश जी कहते हैं आज आपको प्राॅपर्टी क्रय-विक्रय से लाभ होगा और व्यवसाय में पूंजी निवेश से आर्थिक उन्नति होगी। आपका लव पार्टनर आपको सरप्राइज़ देगा जो आपको ख़ुशी के साथ ख़ुशी का एहसास कराएगा। आपने अभी तक जो परिश्रम किए हैं उसके परिणाम अब आपके सामने होंगे। दूसरों को दिखावा करने के चक्कर में आप स्वयं की जेब कटवा सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में सजग निवास करने की जरूरत है। स्वास्थ्य के प्रति कोई दिक्कत हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपनी खोई प्रतिष्ठा हासिल कर लेंगे। मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपके अच्छे काम की वजह से आपको लाभ और पहचान मिलेगी। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। परिवार के सभी सदस्यों का आपको साथ मिलेगा। आर्थिक लाभ तथा प्रवास की संभावना है। शादी योग्य व्यक्तियों को अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को आज किसी नए कार्य की शुरुआत में थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है। दोस्तों के साथ एक मजेदार शाम बिताने के लिए योजनाएँ बनाई जाएंगी। अपने वैवाहिक संबंधों में झूठ बोलना सबसे बुरी बात हो सकती है। भाग्य साथ देगा। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। कार्य में सफलता न मिलने के कारण निराशा हो सकती है। पेशेवर मोर्चे पर, आप स्वयं के लाभ को प्रणाली में हेरफेर कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका मन उत्सव और उत्साह में केंद्रित रहेगा। आपके काम के जीवन में चल रही एक बड़ी समस्या आखिरकार हल हो जाएगी, जिससे आपको बहुत राहत मिलेगी। नौकरी व जीवन साथी को लेकर थोड़े परेशान हो सकते है। प्रिय व्यक्ति और मित्र के साथ मुलाकात आपका मन हर्षित करेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर भी सोचा हुआ सब कार्य पूरा होगा। परिवार में मस्ती भरा माहौल रहेगा। आर्थिक तौर पर भी आप मजबूत होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है अन्यथा वे उपेक्षित महसूस कर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। पैसों से संबंधित आपकी सारी परेशानियां हल होंगी और कई अनजान स्त्रोतों से आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। कार्यक्षमता और कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। आर्थिक मोर्चे पर थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, आय बढ़ाने को आपको कोई एवं राह अपनाना चाहिए।

आपने Rashifal 28 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 99% लोग नहीं जानते हैं भगवान राम और सीता के उम्र में कितने साल का था अंतर, क्या आप जानते हैं?

Back to top button