दिलचस्प

पत्नी को लगता था बाहर मौज-मस्ती कर रहा है पति, फिर एक रात देखी ऐसी चीज कि खुद पर आने लगी शर्म

अक्सर महिलाओं को अपने पति को लेकर चिंता रहती है कि कहीं वो किसी और के साथ रिश्ता जोड़कर उन्हें छोड़ ना दे. कुछ महिलाओं को ये भी शिकायत रहती है कि उनके पति रात में देर से घर आते हैं तो कहीं वो उन्हें धोखा तो नहीं दे रहे. महिलाओं के मन में कुछ ऐसा सवाल भी पैदा होते हैं कि पति काम में इतना बिजी क्यों है, ऐसा क्या कि वो अपनी फैमिली को टाइम नहीं दे रहा. इन्हीं समस्याओं से जूझ रही एक महिला जोना मिलर ने अपने ब्लॉग में खुद की एक स्टोरी लिखी जिसमें उसने बताया कि जब उसका पति देर रात तक घर नहीं लौटा तो उसकी गलतफहमी किस तरह से दूर हुई. पत्नी को लगता था बाहर मौज-मस्ती कर रहा है पति, उस पत्नी ने अपने साथ हुई हर बात बताई जिसे हम थोड़ा शॉर्ट में बताने जा रहे हैं.

पत्नी को लगता था बाहर मौज-मस्ती कर रहा है पति

ये कहानी जोना मिलर नाम की एक महिला की है जो उसने अपने ब्लॉग पर शेयर की. जोना के घर में पति के अलावा उनकी बेटी भी रहती है और उनका कहना है कि उसके पति बहुत मेहनत करते और कई बार घर देर से लौटते थे. पति के देर से घर आने की आदत से जोना अक्सर यही सोचती थी कि उसके पति को अपनी फैमिली के साथ समय बिताना अच्छा नहीं लगता क्या और वो देर रात तक बाहर ही क्यों रहते हैं. कई बार तो लेट आने की वजह से इनका जमकर झगड़ा भी हो जाता था.

ऐसा ही एक किस्सा जोना ने शेयर किया और बताया, ” वो वेडनेसडे का दिन था जब मेरे पति घर आने में बहुत देर कर दिए और मैं उनके खाने को फ्रिज में रखकर अपनी बच्ची के साथ खेलने लगी. मैं अपनी बेटी के साथ रूम में थी लेकिन मेरे दिमाग में कहीं ना कहीं ये बात थी कि आज फिर मुझे फोन करके पूछना पड़ेगा कि घर कब आओगे ? इसी बीच मैंने ड्राय बंद होने की आवाज सुनी, लेकिन तब भी मैं यही सोच रही कि उन्हें मेरे साथ समय बिताना अच्छा क्यों नहीं लगता.

हम न्यूली वेड कपल हैं और फइलहाल मेरा हनीमून स्टेज ही चल रहा है. हमारी एक छोटी सी बच्ची है उसके साथ भी वो समय नहीं बिताते हैं.” पति का इंतजार करते हुए महिला कपड़ों को फोल्ड करने लगी और इसी दौरान उसकी नजर वहां रखे कपड़ों के दो ढेर पर गई. इनमें से एक ढेर में उसके कपड़े थे और दूसरे में उसके हसबैंड के कपड़े थे. महिला के कपड़े जहां साफसुथरे, नए और कलरफिल थे वहीं उसके हसबैंड के कपड़े गंदे, धब्बेदार और फटे हुए थे.

सच्चाई जानकर हैरान रह गई वो महिला

जब उस महिला ने उन कपड़ों को गौर से देखा तो जोना हक्की-बक्की रह गई. उसके दिमाग में आया कि यही वो आदमी है जो उसकी जरूरतों से कहीं ज्यादा सामान उसे दिलाता है. उसने सोचा, ”जब भी मैं किसी चीज की डिमांड करती हूं, तो शायद ही कभी ऐसा होता है कि वो मुझे मना करते हैं.” इसी बीच शरम और गुनहगार फील करते हुए को खुद को हारा हुआ महसूस करने लगी. उसे लगा कि वो एक पत्नी के रूप में असफल रह गई और एस ऐसा पति जो उसका और बेटी का ध्यान रखने के लिए दिन रात मेहनत करता है उस पर गर्व होने की बजाए वो उसे कोसती रहती है.

उस महिला को ऐसा लगता था कि जैसे किसी काम के कारण या दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए वो घूम रहा हो. जबकि वो आदमी जो सिर्फ फटे कपड़ों में खुश रह लेता है उसके हाथ भी कटे फटे हुए हैं वो खुद का ध्यान तक नही रखता. पति के उन गंदे और फटे हुए कपड़ों को देखकर महिला को उसका एक अलग पहलू दिखा जिसे वो हमेशा नजरअंदाज करती थी. लेकिन तभी उसने तय किया कि वो अब अच्छी पत्नी बनकर दिखाएगी.

Back to top button