दिलचस्प

आप भ्रमित हो जायेंगे कहीं नरेन्द्र मोदी तो नहीं बोल रहे हैं, निकाल लेता है यह लड़का कई लोगों की आवाज…. देखें वीडियो!

हमारे देश में कलाकारों की कमी नहीं है। आपको यहाँ एक से बढ़कर एक कलाकार देखने को मिल जायेंगे। यहाँ हर क्षेत्र के कलाकार मौजूद हैं, चाहे आप गीत-संगीत की बात करें या चित्रकारी। कुछ कलाकार तो ऐसे भी हैं जो किसी की भी आवाज निकाल सकते हैं। जिन्हें देखकर आप बिलकुल भ्रमित हो जायेंगे। आप सोच भी नहीं सकते कि ऐसे-ऐसे कलाकार भी हैं जो किसी की आवाज की नक़ल कर सकते हैं, इन्हें मिमिक्री आर्टिस्ट कहा जाता है।

कक्षा 5 से कर रहे हैं मिमिक्री:

आज हम आपको एक ऐसे ही मिमिक्री आर्टिस्ट से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्हें सुनकर आपको यकीन नहीं होगा कि यह कैसे किसी की भी आवाज निकाल सकते है। मैं जिनकी बात कर रहा हूँ, उनका नाम है श्याम रंगीला। यह राजस्थान के रहने वाले हैं, इनकी उम्र मात्र 22 साल है। इन्होने अपने बारे में बताया कि यह कक्षा 5 से मिमिक्री का काम कर रहे हैं। 12वीं क्लास में ये गाँव से जयपुर आये और इन्होने मंच पर मिमिक्री करना शुरू कर दिया।

पहले नहीं मिलता था मौका, अब पैसे देकर बुलाते हैं लोग:

इन्होने अपने बारे में आगे बताया कि उस समय लोग मुझे मंच पर 2 मिनट का भी समय नहीं देते थे, लेकिन आज वही लोग मुझे पैसे देकर 1 घंटे का समय देते हैं। आप जब श्याम रंगीला को सुनेंगे तो आप भ्रमित हो जायेंगे कि कहीं नरेन्द्र मोदी, लालू यादव, राहुल गाँधी तो नहीं आ गए। आपको बता दें श्याम नरेन्द्र मोदी, राहुल गाँधी, लालू यादव, परेश रावल, सुनील शेट्टी की आवाज निकाल लेते हैं। लेकिन इन्हें राजनीतिज्ञों की आवाज निकालने में महारत हासिल है।

निकाल लेते हैं कई लोगों की आवाज:

वीडियो में आप भी देख सकते हैं कि सोनम गुप्ता को लेकर ये नरेन्द्र मोदी, बाबा रामदेव, लालू यादव और राहुल गाँधी की आवाज निकाल रहे हैं। इनको सुनने के बाद ऐसा लग रहा है, जैसे सच में वही लोग खुद से बोल रहे हैं। इनकी सोनम गुप्ता को लेकर की गयी मिमिक्री सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुई थी।

वीडियो देखें:

Back to top button