अध्यात्म

अपने मरने से पहले रावण ने स्त्रियों के बारे में खोले थे ये राज, जानकर भगवान राम भी हो गए थे हैरान

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: रावण एक ऐसा राक्षस जिसने जन्म ही भले राक्षस योनि में लिया हो लेकिन ज्ञान के मामले में वो बड़े-बड़े विद्वानों को भी पीछे छोड़ दिया था। हालांकि सीता जी का हरण करके रावण ने स्वयं के लिए विनाश का कारण ढूंढ लिया था। एक बात आपको यहा बता दें शास्त्रों में कहा जाता है कि रावण ने जान कर ही सीता जी का हरण किया था जिससे कि भगवान राम के हाथों उसकी मृत्यु हो और उसको मोक्ष की प्राप्ति हो। बता दें कि रावण ने भले ही माता सीता का हरण किया हो लेकिन उसनें कभी अपनी मर्यादा नहीं लांघी। लेकिन एक बात जो रावण हमेशा स्त्रियों के बारे में कहता आज हम आपको उसके बारे में बताएंगे। क्योंकि इन सब की कहीं ना कहीं वजह स्त्री ही थी।

झूठ बोलने में माहिऱ

बता दें कि रावण की बहन शूर्पनखा ने ही रावण से झूठ बोला था, उसने कहा था कि राम और उनका भाई लंका पर आक्रमण करने आ रहे हैं बल्कि ऐसा था नहीं वो अपने अपमान का बदला लेना चाहती थी इसलिए उसने ये सब किया।

रावण ने कहा था कि स्त्रियां झूठ बोलने में माहिर होती हैं। वो अपनी बात से कभी भी पलट जाती हैं। इसलिए कभी भी उनकी बातों पर आंखे बंद करके विश्वास नहीं करना चाहिए। वो अपनी बातों को इस तरह से पेश करती हैं कि किसी को भी आप में लडवा सकती है।

कभी नहीं छिपा पाती राज

रावण ने जो दूसरी बात स्त्रियों के लिए कही थी वो थी कि स्त्रियां कभी भी अपने पेट में कोई राज नहीं छिपा कर रख सकती हैं। इसलिए उनको कभी भी राज की बात नहीं बतानी चाहिए। क्योंकि ना चाहते हुए भी वो बात उनके मुंह से बाहर निकल ही आती है। इसके साथ ही उसने बताया कि एक स्त्री हमेशा  दूसरी स्त्री की बुराई जरूर करेगी चाहे वो जो भी हो।

मतलबी होती हैं स्त्रियां

इसके साथ ही रावण ने ये भी बताया था कि स्त्रियां काफी स्वार्थी होती हैं। वो अपना काम करवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं और कुछ भी कर सकती हैं। इसलिए उनकी बातों में सोच समझकर ही आना चाहिए।

Back to top button