देखे विडियो: लड़की ने मारा लड़के को जोरदार तमाचा, पर तमाचा मारने की बारी लड़के की भी आयी !

 नई दिल्ली: आपने अक्सर अख़बारों और न्यूज़ चैनेलों में सुना होगा कि लड़की ने सिखाया मनचले को सबक, बस में चढ़े मजनू की हुई जमकर धुनाई. लड़कियों के साथ किसी भी तरह की गलत हरकत करने वालों के साथ हमेशा ऐसे ही पेश आना चाहिए. पर हमारे समाज में आज भी कुछ भ्रांतियां ऐसी भी विद्याप्त है जिनके चलते हर लड़के को शक की नजर से ही देखा जाता हैं.

हर वो लड़का जो किसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट में नगर निगम की खराब बनाई हुई सड़कों की वजह से आगे खड़ी किसी लड़की से टकरा जाता है. हमेशा गलत निगाहों से ही देखा जाता है. हमारे समाजसेवी हमेशा महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव पर तो जरूर बोलते है पर पुरुषों के साथ हो रहे इस भेदभाव पर कोई नहीं बोलता. जबकि हमारे संविधान का आर्टिकल 15 ये साफ़-साफ़ कहता है कि लिंग के आधार पर किसी भी प्रकार का भेदभाव बिलकुल भी नहीं होना चाहिए.

सिर्फ लड़कियां नहीं लड़के भी जेंडर बाइस का शिकार होते हैं :

इस विडियो में दिखाया गया है कि किस तरह सिर्फ लड़कियां नहीं लड़के भी जेंडर बाइस का शिकार होते हैं. विडियो में एक लड़का और लड़की को एक बस में सफर करते दिखाया गया है. सफर के दौरान एक गड्ढा आने पर लड़का अपना बैलेंस खो देता है और लड़की से टकरा जाता हैं. जिसके बाद लड़की उसे एक जोरदार तमाचा देती है. बस  के अंदर बैठी सभी लड़कियां उस लड़के को बहुत ही गिरी हुई नज़रों से देखने लगती हैं. एक लड़की तो लड़के को बस में सबके सामने लड़के को बहुत ही बुरा-भला सुनाती है.

कुछ देर बाद बस एक और गड्ढे से गुजरती है, जिससे लड़की लड़के के ऊपर गिर जाती है बस फिर क्या था लड़के ने भी लड़की को उसी के अंदाज़ में जवाब दिया और एक तमाचा रसीद किया. उम्मीद है की अब आप इस चीज को समझ गए होंगे की हमेशा लड़के ही गलत नहीं होते. कभी-कभी हालत भी गलत होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.