राजनीति

संसद न चलने से आडवाणी नाराज, कहा – “मन कर रहा है कि इस्तीफा दे दूं”

नई दिल्ली संसद के शीतकालीन सत्र में हंगामा लगातार जारी है। इस सत्र में एक भी दिन कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल सकी है। सरकार और विपक्ष दोनों एक दूसरे पर चर्चा से भागने का आरोप लगा रहे हैं। कल राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर निजी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। लेकिन पिछले काफी समय से चुप्पी साधे बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है। Parliament lk advani resigning.

Parliament lk advani resigning

आडवाणी हुए नाराज, कही संसद से इस्तीफे की बात –   

गुरुवार को सुबह लोकसभा की कार्यवाही के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के इदरिस अली आडवाणी के पास गए। मीडिया गैलरी में बैठे पत्रकारों ने अली के साथ आडवाणी को बैठा देखा। अली ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि जब मैंने आडवाणी से पूछा कि क्या उनकी तबीयत ठीक है, तो आडवाणी ने कहा, ‘मेरा स्वास्थ्य अच्छा है, लेकिन संसद का स्वास्थ्य ठीक नहीं है।’ इदरिस के अनुसार आडवाणी ने कहा, ‘मेरा इस्तीफा दे देने का मन हो रहा है।’

क्या अपनी उपेक्षा से नाराज हैं आडवाणी –

बीजेपी के कुछ सांसदों के सामने आडवाणी ने आखिरकार अपना दर्द-ए-दिल बयां कर ही दिया। आडवाणी नाराज भी हैं, गुस्से में भी हैं और दुखी भी। दुख है संसद न चलने देने का। लेकिन आडवाणी ऐसा क्यों कर रहे हैं? शायद उन्हें इस बात का एहसास नहीं हो रहा कि वो सदन के सबसे वरिष्ठ नेता होने के साथ-साथ बीजेपी के भी सबसे बुजुर्ग नेता भी हैं। उनकी सार्वजनिक नाराजगी से पार्टी और सरकार की रणनीति पर सवाल खड़ा होता है।

राहुल गांधी ने आडवाणी को कहा थैंक्‍यू, लोगों ने उड़ाया मजाक –

आडवाणी द्वारा संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लगातार हंगामा होने पर नाराजगी जताने पर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को धन्‍यवाद दिया है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, ”धन्‍यवाद आडवाणी जी, अपनी पार्टी के भीतर लोकतांत्रिक मूल्‍यों के लिए लड़ने के लिए’। राहुल गांधी ने आडवाणी को धन्‍यवाद दिया तो कई यूजर्स हैरान हो गए। और उन्होंने इस बात पर पक्ष और विपक्ष दोनों की चुटकी ली।

Back to top button