राजनीति

अपने विज्ञापन पर हर दिन 16 लाख खर्चते हैं केजरीवाल

अपने विज्ञापन पर हर दिन 16 लाख खर्चते हैं केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल अपनी दिल्ली की सरकार के प्रचार के लिए हर दिन 16 लाख रूपए खर्च कर रहे हैं. यह सिर्फ प्रिंट मीडिया में दिए विज्ञापनों का आंकड़ा है और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में दिखाए जा रहे विज्ञापन का खर्च इसमें शामिल नहीं है.

.
दिल्ली के एक अधिवक्ता अमन पंवार के आरटीआई आवेदन पर मिले जवाब के मुताबिक दिल्ली सरकार ने 10 फरवरी से 11 मई के दौरान विज्ञापन पर करीब 14.56 करोड़ रुपये खर्च किए.
अगर 91 दिनों में विज्ञापनों पर खर्च की गई इस भारीभरकम राशि को हर दिन के हिसाब से देखा जाए तो यह खर्च 16 लाख रूपए प्रतिदिन का होता है.

.
सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी में एक दिलचस्प बात यह पता चली है कि केजरीवाल सरकार से विज्ञापन छापने के लिए धन प्राप्त करने वाले प्रकाशनों में मध्यप्रदेश, केरल, कर्नाटक, ओडिशा और तमिलनाडु समेत अन्य राज्यों के दैनिक अखबार शामिल हैं, जहां आम आदमी पार्टी का कोई नामलेवा तक नहीं है.

.
इसके जानकारी के बाद कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोला. कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, एक ओर तो हमारे पास सफाई कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं हैं, लेकिन दूसरी ओर वे अपने विज्ञापन में इतनी बड़ी राशि खर्च कर रहे हैं.

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close