दिलचस्प

अपना खुद का मकान बनवाते ही कंगाल हो जाते हैं ये लोग, किराये के मकान में करते हैं तरक्की

रोटी, कपड़ा और मकान हर इंसान की पहली ख्वाहिश होती है। जी हां, इन तीनों के पूरे हो जाने से इंसान खुश हो जाता है। रोटी से पेट भरता है तो कपड़े से तन ढकता है और मकान से इंसान खुद को ढकता है। ऐसे में इन तीनों के मेल से इंसान की लाइफ बन जाती है। इसलिए हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक खूबसूरत सा मकान हो, जिसमें वह अपनी फैमिली के साथ रह सके। इसी सपने को पूरा करने के लिए इंसान ज़िदगी भर मेहनत करता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मकान होना बेहद अच्छी बात है, लेकिन कुछ लोगों के लिए अपना खुद का मकान सहता नहीं है। मतलब अगर ये लोग अपना खुद का मकान बना लेते हैं, तो इनकी आमदनी रूक जाती है और इनकी तरक्की बंद हो जाती है और फिर ये पैसों के मामले में कंगाल हो जाते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा थोड़ी न हो सकता है, तो चलिए आज हम आपको उन लोगों के बारे में बताएंगे, जिनका खुद का मकान होते ही वे कंगाल हो जाते हैं। और इसके साथ यह भी बताएंगे कि किसके लिए मकान बनाना कब शुभ होता है?

यदि शनि दूसरे भाव में हो

जिन लोगों की कुंडली में शनि दूसरे भाव में है, उन्हें मकान बनवाते हुए सावधानी बरतनी चाहिए। जी हां, जिन लोगोंं की जन्म कुंडली में शनि दूसरे भाव में होता है, उन्हें उनका मकान जैसा है, वैसा ही रहने देना चाहिए या फिर जैसा बन रहा है, वैसे ही बनने दें। इनकी दखलनबाजी से काम बिगड़ सकता है और इनके लिए मकान अशुभ फल दे सकता है। इसलिए इन्हें ऐसा करने से बचना चाहिए। शांति से जो हो रहा है, उसे होने दें।

यदि शनि तृतीय भाव में हो

जिन लोगों की कुंडली में शनि तृतीय भाव में है, उन्हें शुरूआत से ही मकान बनाने के उपाय चालू कर देने चाहिए, वरना इनका मकान 55 साल की उम्र के बाद बनता है। इन्हे सारी उम्र धोखा और धन हानि की आशंका रहती है। इसलिए इससे बचने के लिए इन्हें शनिदेव की पूजा अर्चना करनी चाहिए। इसके साथ ही घर बनाने की योजना शुरू से ही शुरूआत कर देनी चाहिए।

यदि शनि चतुर्थ भाव में हो

जिन लोगों की कुंडली में शनि चतुर्थ भाव में है, उन लोगों को मकान नहीं बनवाना चाहिए। इनके मकान बनवाते या खरीदते ही ससुराल पर संकट आ जाता है। उदाहरण के लिए यदि ये मकान की नींव रखते हैं, तो ससुराल या ननिहाल का बुरा वक्त शुरू हो जाता है, ऐसे में इन्हें इसका उपाय करना चाहिए और शनिदेव की पूजा अर्चना करना चाहिए, ताकि सब कुछ ठीक हो सके।

यदि शनि लग्न भाव में हो

जिन लोगों की कुंडली में शनि लग्न भाव में हो, उन्हें अपने नाम से मकान या घर कभी भी बनवाना या खरीदना नहीं चाहिए। ऐसा करने से घऱ परिवार में आर्थिक संकट आन पड़ती है और बिजनेस और नौकरी में काफी नुकसान होता है। तरक्की के सभी रास्ते बंद हो जाते हैं और आप कंगाल हो सकते हैं। ऐसे में अगर आप घर खरीदना चाह रहे हैं तो किसी अन्य सदस्य के नाम खरीदें।

Back to top button