बॉलीवुड

शादी के इतने सालों बाद अमृता ने शेयर किया अपने जीवन का सबसे बड़ा दुख,कहा, “बिन बाप के बच्चे कैसे

सैफ अली खान बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से जाने जाते हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं सैफ की पहली शादी अभिनेत्री अमृता सिंह से हुई थी. उन्होंने ये शादी सबसे छिपकर की थी. उनकी इस शादी से घरवाले काफी नाराज भी हुए थे क्योंकि अमृता उम्र में सैफ से काफी बड़ी थीं. लेकिन धीरे-धीरे मामला सेटल हुआ और वह एक खुशहाल जीवन बीताने लगे. बता दें, हिंदू परिवार से आने वाली अमृता ने सैफ से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूला था. सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है. हालांकि अब दोनों का तलाक हो चुका है लेकिन शादी के 14 साल बाद पहली बार अमृता सिंह ने सैफ और अपने रिश्ते के बारे में मीडिया से खुलकर बातचीत की है. हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में अमृता ने कुछ ऐसी बातें कहीं जिनसे उनका दर्द साफ़ छलक रहा था.

इंटरव्यू में छलका दर्द

बता दें, हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में अमृता ने बताया कि उनके लिए अकेले दोनों बच्चों को पालना कितना मुश्किल था. उनसे जब पूछा गया कि अकेले उनके लिए दोनों बच्चों की परवरिश करना कितना मुश्किल था? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि, “तलाक लेने के बाद मेरे लिए बच्चों को अकेले पालना बेहद मुश्किल था. लेकिन जब जिम्मेदारी सर पर आती है तो आप खुद ही उसे उठाने के काबिल बन जाते हैं. जिम्मेदारी आने पर समझ अपने आप आ जाती है और इसी हिम्मत के साथ मैंने अपने बच्चों की परवरिश की. बिन बाप के बच्चों की परवरिश करना किसी के लिए भी कठिन होता है”.

13 साल बाद हुआ तलाक

आज से 14 साल पहले 1991 में सैफ और अमृता की शादी हुई थी. शादी के वक्त सैफ की उम्र केवल 21 साल थी. बता दें, अमृता उम्र में सैफ से 13 साल बड़ी थीं यानी जब उनकी शादी हुई थी तब अमृता 34 साल की थीं. जब दोनों की शादी हुई थी तब सैफ का करियर शुरू भी नहीं हुआ था और अमृता अपने करियर के पीक पर थी. अपने घरवालों के खिलाफ जाकर सैफ ने अमृता से शादी की थी और इस वजह से उन्हें शुरूआती कई दिन अमृता के घर रहकर गुजारने पड़े थे. शादी के 13 साल बाद साथ रहने के बाद सैफ और अमृता का तलाक हो गया. दोनों ने साल 2004 में तलाक ले लिया. तलाक के बाद बेटी सारा और बेटे इब्राहिम अपनी मां अमृता सिंह के पास ही रहते हैं.

हर महीने देते हैं 1 लाख

सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों में से एक है. ख़बरों की मानें तो सैफ ने अमृता को अलुमिनी के रूप में 5 करोड़ रुपये और अपनी आधी ज़ायदाद दी थी. इसके अलावा बच्चों की देखरेख के लिए वह हर महीने 1 लाख रुपये देते हैं. वह बेटे इब्राहिम के 18 साल होने तक हर महीने 1 लाख देते रहेंगे.

पढ़ें : अमृता सिंह का खुलासा, एक समय था जब सनी देओल के लिए इग्नोर करने लगी थी सैफ अली खान को

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button