ब्रेकिंग न्यूज़

‘मर्दों को भेजकर मां-बहन की फोटो खिंचवाऊं’, बयान के लिए मशहूर चंद्रकला फंसी करोड़ों के घोटाले में

यूपी की दबंग आईएएस (IAS) अधिकारी बी. चंद्रकला हमेशा अपने तीखे तेवर, अधिकारियों को सबके सामने फटकारने और बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. जो भी गलत काम करते हैं चाहे वो ठेकेदार हो या पुलिस कर्मी सभी को जेल भिजवाने की धमकी देकर कई बार मीडिया के सामने हीरो बनी बी. चंद्रकला यूपी के कई जिलों में डीएम के पद पर काम कर चुकी हैं. ‘मर्दों को भेजकर मां-बहन की फोटो खिंचवाऊं’, इस तरह के बयान के लिए मशहूर थी IAS चंद्रकला, अपने इस बयान के लिए इन्हें सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रोल किया गया था. ये बुलंदशहर की डीएम रहने के दौरान बी चंद्रकला ने अपनी सभी दबंगई के लिए कई बार सुर्खियां बटोंरी और इन्हें लेडी सिंघम भी कहा जाता है.

इस तरह के बयान के लिए मशहूर थी IAS चंद्रकला

बुलंदशहर की डीएम रहने के दौरान बी. चंद्रकला ने अपने दबंग तेवरों और बयानों से कई के छक्के छुड़ा दिए. मगर इन्होंने कई ऐसे बयान दिये जिसकी वजह से अक्सर ये विवादों में भी रही हैं. अब एक बार फिर बी. चंद्रकला चर्चा में हैं, लेकिन इस बार अपनी दबंगई की वजह से नहीं बल्कि उनके आवास पर सीबीआई का छापा पड़ा इसलिए चर्चा में आईं. अब इसके पीछे क्या वजह हो सकती है या फिर इनके खिलाफ क्या बात हो सकती है इसके बारे में तो समय पर ही पता चलेगा लेकिन हम आपको उनके कुछ विवादित बयानो के बारे में बताने जा रहे हैं.

जब पत्रकार को धमकाया

साल 2016 में बी. चंद्रकला बुलंदशहर की डीएम थीं, उस दौरान उन्होंने 18 साल के एक लड़के को जेल भिजवा दिया था क्योंकि उसने उनकी बिना परमिशन के फोटो क्लिक कर दी थी. उनका ये फैसला मीडिया तक पहुंचा और वो सुर्खियों में आ गईं. इस खबर पर चंद्रकला का बयान लेने के लिए एक रिपोर्टर ने जब उन्हें फोन किया तो उन्होंने धमकी भरे अंदाज में कहा उसके घर अनजान मर्दों को भेजकर उसकी मां-बहन की तस्वीरें खिचवाउं और अगर वो ऐसा करेगा तो क्या तुम खींचने दोगे ? हालांकि ये बयान वायरल होने पर डीएम साहिबा ने इसे गलत बताया.

अधिकारी को बुरी तरह धमकाया

बुलंदशहर की डीएम रहने के दौरान जब वो शहर में विकास कार्यों का जायजा लेने जा रही थीं उस समय एक जगह सड़क किनारे बिछाई जा रही टाइल्स का निरीक्षण किया और उस दौरान उन्हें काम की गुणवत्ता सही नहीं मिली. इस पर सड़क पर ही उन्होंने नगरपालिका चेयरमैन और साथ में मौजूद सभी अधिकारियों को डांटना शुरु किया. उस दौरान जनता और मीडिया सभी वहां मौजूद थे और डीएम ने धमकाते हुए कहा कि तुम्हारी तनख्वाह से लूंगी सारा पैसा, शर्म करो शर्म…ये पैसा जनता का है.

17 दिसंबर 2014 के समय भी बुलंदशहर की डीएम बी. चंद्रकला ही रही हैं और वो विकास कार्यों का निरीक्षण कर रही थीं. इस दौरान उन्हें एक जगह पर चल रहे विकास कार्यों में कमी का पता चला. उस दौरान वो उस जगह पहुंची और अधिकारियों की लापरवाही के लिए उन्हें सरेआम जमकर जेल भिजवाने की धमकी दे डाली. उन्होंने सार्वजनिक तौर पर अधिकारियों को चेतावनी दी और वहां पर मीडिया कर्मी खड़े थे.

जब अधिकारियों को कराया चुप

साल 2015 में बुलंदशहर में डीएम रहने के दौरान चंद्रकला ने शहर में सरकारी विकास कार्यों का निरीक्षण किया और उस दौरान वहां बन रही नाली को भी देखा. उस समय उन्हें नाली में ईंटों की गुणवत्ता सही नहीं लगी तो डीएम साहिबा ने वहां के अधिकारियों को फटकाल लगा दी. उन्होने कहा, ”ये काम हो रहा है, (उस दौरान एक अधिकारी ने बोलना चाहा तो उन्होंने टोकते हुए कहा) चुप…..ये सब तुम लोगों की ही गलती है.”

Related Articles

Close