बॉलीवुड

फ़िल्म ‘स्वर्ग’ की ये खूबसूरत अभिनेत्री याद है आपको? आज जी रही है ऐसी आलीशान ज़िन्दगी

फिल्मों में काम करने वाले कलाकार हमेशा मजबूर ही हो ये जरूरी नहीं होता कभी-कभी सितारे अपने शौक को पूरा करने के लिए भी फिल्मों में काम करते हैं. कुछ ऐसा ही किया अभिनेत्री माधवी ने जिनका सबसे सफल किरदार फिल्म स्वर्ग (1990) में था जिसमें इन्होंने अभिनेता राजेश खन्ना की पत्नी का किरदार निभाया था. फिल्म में माधवी गोविंदा की भाभी मां और राजेश खन्ना की पत्नी बनी थीं. इनके अलावा जूही चावला भी मुख्य किरदार में थीं और फिल्म सुपरहिट हुई थी. माधवी साउथ एक्ट्रेस रही हैं और फिर बॉलीवुड में आई वैसे ये एक राजघराने को भी बिलॉन्ग करती हैं. फ़िल्म ‘स्वर्ग’ की ये खूबसूरत अभिनेत्री याद है आपको? बस उनका घर भी किसी स्वर्ग से कम नहीं है और आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी बारे में बताएंगे.

फ़िल्म ‘स्वर्ग’ की ये खूबसूरत अभिनेत्री याद है आपको?

अभिनेत्री माधवी की शादी 21 साल पहले हुई और उसके बाद वो फिल्मों से दूर हो गईं. माधवी ने एक बिजनेसमैन से शादी की और आज अपने पति और बच्चों के साथ यू एस स्टेट के न्यू जर्सी में रहती हैं. माधवी ने 80 और 90 के दौर में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना और रजनीकांत जैसे सुपरस्टार्स के साथ पर्दे पर रोमांस किया है. माधवी ने 14 फरवरी, 1996 को फार्मास्यूटिकल बिजनेसमैन राल्फ शर्मा से की थी, और इनकी इस सादी को माधवी के धार्मिक गुरु रामा ने कराई थी. माधवी और राल्फ की पहली मुलाकात हिमायल इंस्टीट्यूट ऑफ योगा साइंस एंड फलॉसफी में हुई थी और ये मुलाकात उनके धार्मिक गुरु की वजह से ही हुई थी. माधवी अपनी फैमिली के साथ अब न्यू जर्सी में रहती हैं और उनके पति का बिजनेस वहीं से चलता है.माधवी की तीन बेटियां प्रिस्सिल्ला, टिफनी और इवेलीन हैं और वहीं से उनकी पढ़ाई भी हो रही है. 56 साल की माधवी की इस समय रॉयल लाइफ है न्यू जर्सी में उनका अपना बंगला, कई महंगी कारें और अपना प्राइवेट जेट भी है.

इन फिल्मों में नजर आईं माधवी

14 सितंबर, 1962 को आंध्र प्रदेश के एक शहर इलूरु में माधवी का जन्म एक साउथ इंडियन परिवार में हुआ था. इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की थी इसके बाद उन्होंने कन्नड़, मलयालम, हिंदी और उड़िया भाषाओं में फिल्में कीं. बॉलीवुड में भी माधवी ने कई फिल्मों में काम किया जिनमें से अग्नीपथ, एक दूजे के लिए, गिरफ्तार, स्वर्ग, प्यार का मंदिर, भाग्य लक्ष्मी, कलयुग और रामायण, खुदाई, इंसाफ कौन करेगा, शेषनाग, प्यारा घर, लोहा, मर मिटेंगे, जख्म, नफरत की आंधी, सरफिरा, सत्यमेव जयते, क़ैदी, जानवर, फलक जैसी कई फिल्मों में काम किया. 25 साल की उम्र में माधवी ने शादी की और शादी के कुछ समय बाद इन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और हमेशा के लिए न्यू जर्सी में बस गईं. अब वो अपने साउथ इंडियन वाले घर में कभी-कभी वापस आती हैं वरना अपनी लाइफ में वो बहुत खुश हैं, हालांकि उन्होंने अपने अभिनय से सबका दिल जीता.

Back to top button