राशिफल

Rashifal 31 December 2018: साल का आखिरी दिन इन 5 राशियो को देकर जाएगा साल की सबसे बड़ी खुशखबरी

आज साल का आखिरी दिन है यह दिन 5 राशि वालों को इस साल की सबसे बड़ी खुशी देने वाला है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 31 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि की परेशानियों का अंत होगा। नौकरी में उच्चाधिकारी नई जिम्मेदारी दे सकते हैं। व्यापारिक निर्णय लेने में आसानी रहेगी। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। परिवार में अच्छे संबंध बने रहेंगे। वाद-विवाद से बचें। व्यक्तिगत स्वार्थ हावी रह सकता है। किसी अच्छे निवेश में पैसा लगे जाने की संभावना है। सही डाइट और नियमित दिनचर्या की वजह से आप फिट और तंदरुस्त बने रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि को संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा। आप अपने भाग्य के बलबूते पर अपार सफलता हासिल करेंगे, इन राशि वाले व्यक्तियों को अप्रत्याशित रूप से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। मोबाइल और टीवी का अत्यधिक उपयोग ध्यान विचलित कर सकता है। आप अधिक तनाव ना लें। बेहतर स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त नींद और हल्के व्यायाम करें। परिवार में किसी के आ जाने से खुशियां बिखरने की उम्मीद है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज स्वयं को विषम परिस्थितियों में जकड़ा हुआ महसूस करेंगे लेकिन स्वयं पर भरोसा भी रखेंगे कि आप सारी स्थिति को सुधार लेंगे। नौकरी में आ रही बाधाएं खत्म होंगी। रोजमर्रा का बहुत सारा काम आज कर लेंगे। छोटे और सरल कामों से शुरूआत करेंगे, तो ज्यादा सफलता मिल जाएगी। प्रॉपर्टी का कोई मसला आपके पक्ष में सुलझ जाने की संभावना है । कुछ लोगों से आपको पूरा समर्थन मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज की गई महत्वपूर्ण व्यावसायिक मीटिंग सकारात्मक दिशा में जाएगी। आपको एक साफ छवि पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इसलिए, अगर आप बुद्धि के साथ चलते रहेंगे, तो आपको फायदा होगा। सेवा-पूजा और दया भावना के बढ़ने के साथ-साथ धर्म के प्रचार में भी अपना बढ़िया योगदान दे सकेंगे। मान सम्मान बढ़ेगा, लव लाइफ में कुछ चेंजेस आ सकते हैं। किसी खास के नजर आ जाने से गुजरे दिनों की यादों में खो जाने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने और लोगों से संपर्क बनाने की आवश्यकता होगी। जल्दबाजी में अमीर बनाने वाली योजना वाकई किसी के लिए काम कर सकती है। काम के संबंध में दूर-दराज के क्षेत्रों में पलायन करने की स्थिति होगी। अपने परिवार के लिए वक्त निकालने के कारण आप सबकी सराहना का हकदार हो सकते हैं। नए नए प्रेमी रोमांटक सैर पर जाने की योजना बना सकते है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज वाहन सुख मिलेगा। संपर्कों के जरिए प्रगति के अवसर मिलेंगे। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिलेगा लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें। आपको कुछ अनचाहे काम या ऐसे ही फैसले लेने पड़ सकते हैं। नौकरी या बिजनेस में कोई अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे जिनसे आपको प्रशंसा तो मिलेगी ही साथ ही भविष्य के लिए भी बहुत लाभदायक सिद्ध होंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शत्रु पराजित होंगे। पुत्र जन्म के योग बनेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंध सफल होंगे। शैक्षिक कार्यों में सम्मान बढ़ेगा। अधिकारियों से मदद मिल सकती है। नए व्यापारिक संबंध भी बनेंगे। स्टूडेंट्स को मेहनत के बावजूद कम परिणाम मिल पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपकी अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। जीवन साथी से धन की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार में अच्छी वृद्धि होगी एवं व्यवसाय में भागीदारी से लाभ होगा। विद्यार्थियों को अपने भविष्य के लिए अच्छी सलाह मिलेगी व परीक्षा में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। आज का दिन आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। आध्यात्मिक क्षेत्र में एक नई सोच का जन्म हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके अंदर थोड़ी-सी भी नकारात्मकता अज अवसाद का कारण बन सकती है। स्त्री जाति के कारण अपमानित होने की आशंका है। धनहानि होगी। मूत्र संबंधी विकारों के कारण कष्ट होगा। व्यर्थ प्रवास व यात्राएं होंगी। जो लोग किसी से आर्थिक मदद की आस लगाए बैठे हैं, उनकी उम्मीद पूरी होने की संभावना है। भौतिक सुख की प्राप्ति होगी। यश, सम्मान बढ़ेगा। बड़ों से आशीर्वाद मिलेगा। मित्रों से आपको फायदा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मान सम्मान बढ़ेगा। कर्ज संबंधी समस्याओं से निपटारा होगा। तनाव दूर होने से कार्यों में गति आएगी। नौकरीपेशा में तरक्की होगी। आप अपने क्षेत्र में दिन दोगुनी और रात चौगुनी के रफ्तार से आगे बढ़ेंगे। घर-परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सरकारी कार्य समय पर पूर्ण होंगे। कोई उपहार मिल सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको प्रेम संबंध में कठिनाई हो सकती है या किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। एकाग्रता में कमी आएगी। यदि आप अपने कार्यक्षेत्र या दिशा में परिवर्तन करना चाहते हैं तो भविष्य में इसके लाभ जरूर नजर आऐंगे। दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप बड़ी कुशलता के साथ अपने सामाजिक दायित्वों को पूरा करेंगे। माता-पिता सेहतमंद रहेंगे। आपको पैसे कमाने के नए नए अवसर प्राप्त होंगे। गृहस्थ जीवन में सुख- शांति रहेगी। उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे।

आपने Rashifal 31 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाहते हैं धन में वृद्धि और दरिद्रता को दूर करना, तो इन 5 तरीको से करें शिवजी की पूजा

Related Articles

Close