बॉलीवुड

रियल लाइफ में कभी मां नहीं बन पाई ये 4 अभिनेत्री, एक तो रह चुकी हैं सलमान की गर्लफ्रेंड

फिल्म में जितना दमखम हीरो या हीरोईन का होता है, उससे कहीं ज्यादा इनकी मां का भी होता है। जी हां, बॉलीवुड ने कई ऐसी ऑनस्क्रीन मां दी है, जो भले ही अब पर्दे पर नहीं दिखाई देती हैं, लेकिन मां के रूप में आज भी लोग उन्हें याद करते हैं। बॉलीवुड की बात करे तो एक समय ऐसी ही फिल्म बनती थी कि आधी फिल्म में हीरो अपनी मां को ही बचाता था। मां के अद्भूत रूप को बॉलीवुड ने बखूबी बाहर किया है। और यही वजह है कि ऑनस्क्रीन मां आज भी लोगों के दिलों में राज करती हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आज हम आपको उन ऑनस्क्रीन मां के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पर्दे पर तो मां बनने का सुख बखूबी पाया है, लेकिन रियल लाइफ में इस सुख से वंचित रही। जी हां, पर्दे पर नाम शौहरत के साथ साथ मां बनने का सुख इन अभिनेत्रियों ने बखूबी पाया है, लेकिन असल में इनके जीवन में संतान का सुख था ही नहीं। हालांकि, इनमें से कई अभिनेत्रियों ने बच्चा गोद ले लिया था, लेकिन मां बनने का सुख उन्हें चाहकर भी नहीं मिल पाया। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन सी अभिनेत्रियां शामिल है?

किरण खेर

 

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री किरण खेर ने पर्दे पर एक से बढ़कर फिल्मों में मां का किरदार निभाया है, लेकिन उन्हें असल लाइफ में संतान सुख की प्राप्ति नहीं हुई। किरण खेर अनुपम खेर की पत्नी है। किरण खेर के मां के किरदार को लोग आज भी याद रखते हैं और आगे भी याद रखेंगे। बता दें कि अनुपम खेर और किरण खेर ने सिकंदर को गोद लिया है और उसी के ईर्द गिर्द इनकी दुनिया चलती है।

शबाना आज़मी

शबाना आज़मी ने अपने दमखम से बॉलीवुड में एक बड़ा नाम फेम बनाया। शबाना आज़मी  ने पांच बार बेस्ट अभिनेत्री का खिताब अपने नाम किया है। शबाना आज़मी  ने मुख्य किरदार से लेकर मां का किरदार भी निभाया है, लेकिन रियल लाइफ में इन्हें मां बनने का सुख प्राप्त नहीं हुआ।

जयाप्रदा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा ने बॉलीवुड में कई सारे रोल किये हैं। अपने एक्टिंग के बलबूते इन्होंने इंडस्ट्री में अपना नाम फेम बनाया। जयाप्रदा अपनी लाइफ में दो शादी कर चुकी हैं, लेकिन उन्हें मां बनने का सुख प्राप्त नहीं हो पाया है। जयाप्रदा के दूसरे पति श्रीकांत नाहटा के तीन बच्चे हैं, जिससे जया बहुत ही ज्यादा प्यार करती हैं।

संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी पर्दे पर कमाल की एक्टिंग की है। संगीता बिजलानी अब फिल्मी दुनिया से दूर हो चुकी हैं, लेकिन इनके किरदार को लोग आज भी याद करते हैं। संगीता बिजलानी का नाम सलमान खान की गर्लफ्रेंड के तौर पर भी लोग जानते हैं, लेकिन इन्होंने शादी क्रिकेटर मोहम्मद अजरूद्दीन की थी, लेकिन यह शादी भी 2010 में टूट गई, जिसके बाद संगीता बिजलानी अकेली रहती हैं और ये कभी भी मां नहीं बन पाई।.

Back to top button