जानिए क्यों सचिन के घर के बाहर भूखहड़ताल करेगा पुणे का ये शख्स

महाराष्ट्र में पुणे के रहने वाले एक शख्स में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के घर के बाहर भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है। इसका कहना है कि अब सचिन ही उसे न्याय दिला सकते हैं।

दरअसल ये मामला लैंड डील से जुड़ा हुआ है। पुणे के रहने वाले 33 साल के लैब टैक्नीशियन संदीप कुरहाडे का आरोप है कि 2 करोड़ की लैंड डील में बिल्डर ने उनके साथ धोखा किया है। सचिन इस बिल्डर के ब्रांड एम्बेसडर रह चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर

File photo

सचिन तेंदुलकर के घर के बाहर भूखहड़ताल का ऐलान

संदीप का कहना है कि वो इस केस में दौड़ दौड़ के थक चुके हैं। ऊपर तक किसी ने उनकी नहीं सुनी। इसीलिए अब उन्होंने फैसला किया है कि वो मुंबई में सचिन तेंदुलकर के घर के सामने 18 मई से भूख हड़ताल पर बैठेंगे। मुंबई के बांद्रा इलाके में पेरी क्रॉस रोड पर सचिन का आलीशान बंगला है।

संदीप का आरोप है कि जिस डेवलपर से उनके साथ धोखा किया वो अमित एंटरप्राइजेज का नाम से काम करता है। सचिन उसके प्रोजेक्ट के लिए सेल्स प्रोमोशन करते थे। संदीप ने कहा कि पुणे के पास अंबेगांव में उनकी पैतृक जमीन अमित एंटरप्राइजेज ने चार साल पहले 20 लाख देकर उनकी जमीन हथिया ली थी जबकि जमीन की कीमत उसी वक्त 2 करोड़ से ज्यादा थी।

संदीप ने कहा कि मास्टर ब्लास्टर उसके दर्द को समझेंगे और इस मामले में अमित एंटरप्राइजेज के मालिकों से बात करेंगे।

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 2010 में महाराष्ट्र की अमित एंटरप्राइजेज के साथ 9 करोड़ का करार किया था। इसके बाद वो इस कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर बन गए थे।

पिछले दिनों दिल्ली एनसीआर में भी लोग आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ हंगामा कर चुके हैं। वहां के लोगों का आरोप था कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एड में फ्लैट्स के बारे जो कुछ बताया था, बिल्डर ने वैसा नहीं दिया।

इस बीच एक संसदीय पैनल में 26 अप्रैल को ऐसी सिफारिश की थी कि ब्रांड एंबेसजर्स को भी प्रोडक्ट के लिए जवाबदेह बनाया जाए क्योंकि लोग उन्हीं को देखकर अपनी राय बनाते हैं। कन्ज्यूमर प्रोटेक्शन बिल 2015 में ऐसे सेलेब्रिटीज़ पर 50 लाख जुर्माना और 5 साल जेल की सिफारिश की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.