दुनिया छोड़ने के बाद ज्यादा मशहूर हुए ये सितारे, जिंदा रहते हुए नहीं कमाई थी इतनी शोहरत

ग्लैमर इंडस्ट्री में कामयाबी मिलना बहुत मुश्किल होता है और जिसे कामयाबी मिल गयी उसे स्टार बनने में ज्यादा समय नहीं लगता. यह एकमात्र ऐसा फ़ील्ड है जहां शोहरत के साथ-साथ बहुत दौलत है. एक बार यदि यहां किसी का सितारा चमक गया तो उसके रातोंरात लाखों फैन्स बन जाते हैं. लेकिन बॉलीवुड और हॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिनकी फैन फॉलोइंग में इजाफा उनके मरने के बाद आया. इन सितारों ने जीते जी उतना नाम नहीं कमाया जितना मरने के बाद कमाया. आज के इस पोस्ट में हम नजर डालेंगे ऐसे ही कुछ स्टार्स पर जो मौत के बाद ज्यादा फेमस हुए.

प्रत्युषा बनर्जी

प्रत्युषा बनर्जी ने बहुत कम उम्र में ही अपनी पहचान बना ली थी. घर-घर में लोग उन्हें ‘आनंदी’ के नाम से जानते थे. बता दें उन्होंने मशहूर टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ में ‘आनंदी’ का किरदार निभाया था. इस सीरियल में आनंदी एक ऐसी लड़की होती है जो किसी भी हालात से हार नहीं मानती और उसका डट कर सामना करती है. लेकिन असल जिंदगी में प्रत्युषा बेहद कमजोर निकलीं. बॉयफ्रेंड राहुल राज से धोखा खाने के बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली. प्रत्युषा की मौत कई दिनों तक मीडिया की हैडलाइन बनी रही थी और दुनिया छोड़ने के बाद वह ज्यादा लाइमलाइट में रहीं.

जिया खान

‘गजनी’ और ‘निशब्द’ जैसी फिल्में करने के बाद जिया बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री बन गयी थीं.  मुंबई आने के बाद जिया की मुलाकात आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली से हुई. दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे और उन्हें प्यार हो गया. लेकिन इस रिश्ते का अंजाम बहुत दर्दनाक रहा. जिया की लाश 3 जून 2013 को उनके जुहू स्थित अपार्टमेंट में पंखे से लटकी हुई मिली थी. केस हाई प्रोफाइल होने की वजह से मामले की कड़ी तहकीकात हुई और सूरज पंचोली को 23 दिन की जेल हुई. इस हादसे के बाद जिया खान को हर कोई जानने लगा था.

इंदर कुमार

हाल ही में हुए बॉलीवुड अभिनेता इंदर कुमार की मौत से पूरा बॉलीवुड ही सदमे में आ गया था. मात्र 44 साल की उम्र में हार्ट अटैक से इंदर कुमार की मौत हुई थी. बॉलीवुड में काफी समय तक रहने के बाद भी इन्होंने इतनी लोकप्रियता हासिल नहीं की जितना मरने के बाद की. मौत से पहले इंदर ने अपना एक विडियो बनाया था जिसमें वह बेहद दुखी नजर आ रहे थे.

दिव्या भारती

दिव्या भारती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी पहचान बना ली थी. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. दिव्या खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद टैलेंटेड भी थीं. हालांकि, उनका फिल्मी करियर तो बहुत छोटा रहा लेकिन इस दौरान भी उन्होंने कई हिट फिल्में दी. बता दें, दिव्या भारती की मौत बिल्डिंग के पांचवे माले से गिरने की वजह से हो गयी थी और मौत के बाद इन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी.

दानिश जेहन

हाल ही में प्रसिद्ध यूट्यूबर दानिश जेहन का कार एक्सीडेंट में निधन हो गया. दानिश ने एक फेमस यूट्यूबर बनने के लिए काफी मेहनत की थी. मात्र 21 साल की छोटी सी उम्र में उनके लाखों फैन बन गए थे. हाल ही में वह एमटीवी के शो ‘ऐस ऑफ स्पेस’ में नजर आये थे. दानिश के मौत से उनके फैन्स को काफी सदमा लगा. मौत के बाद धड़ल्ले से उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ने लगी. उनकी शवयात्रा में सैकड़ों लोग उन्हें आखिरी विदाई देने आये थे.

पढ़ें फेमस यूट्यूबर दानिश जहान का आखिरी वीडियो हुआ वायरल, गाड़ी चलाते समय कर रहे थे ये काम

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.