Rashifal 25 December 2018: मंगलवार को हनुमान जी के आशीर्वाद से चमकेंगे इन 6 राशियों के सितारे

आज मंगलवार के दिन हनुमानजी के आशीर्वाद से छः राशियों के जीवन में खुशियां आने वाली है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 25 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले अपने जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए ध्यान का सहारा लें। आज नए कार्य की शुरुआत में परेशानी आ सकती है। अविवाहित व्यक्ति को शादी का प्रस्ताव मिल सकता हैं। अपनी बात को दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब होंगे। निकट संबंधों के बारे में कुछ अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर मेष राशि को आज सावधान रहने की जरुरत होगी क्योंकि आज आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज रिश्तेदारी की कोई पुरानी समस्या सुलझ सकती है। किसी छोटी सी बात पर भी आप उदास हो जायेंगे या पुराने बेहतर समय को याद करने लगेंगे। आपको सामाजिक दृष्टिकोण से मान सम्मान मिलेगा। अगर आप गरीब और असहाय की सहायता करते हैं, तो हनुमान जी की कृपा से आपको हर काम में सफलता प्राप्त होगी। अत्यधिक संवेदनशीलता नुकसानदायक हो सकती है। मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज व्यवस्था के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिये कार्यस्थल पर सकारात्मक बदलाव होंगे। अगर कोई व्यक्ति या चीज आप को नियंत्रित करती है तो आप बहुत ही परेशान होंगे। आपको पारिवारिक मसले पर अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। करियर की दिशा में बदलाव लाने से कोई खासा लाभ नहीं मिलेगा। आप अपने उत्कृष्ट प्रयासों से उन्नति करेंगे। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि को आर्थिक योजनाओं में लाभ होगा। आज आपको नए कार्य मिलने की संभावना है। संतान से मदद प्राप्त होगी। नए वस्त्र एवं आभूषण प्राप्त हो सकते हैं। आपको एकाग्रता में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। खुद के विचारों और कल्पना में तल्लीन होने के लिए आप वास्तविकता से भागने की कोशिश करेंगे। व्यापार करने वाले लोगों को व्यापार में तरक्की मिल सकती है। कई मौक़े ऐसे भी होंगे जिनमें जिसमें आपको सफलता का स्वाद मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन काफी सौगात लेकर आ सकता है। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में अच्छी प्रगति की तरफ होगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। मानसिक रूप से आनंदित रहेंगे। माता पिता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत होगा। प्रेम प्रसंग का अच्छा समय है। आप के आसपास सामंजस्य रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आर्थिक दृष्टि से यह दिन सफल रहेगा। संपत्ति से जुड़े मामले सुलझ सकते हैं। भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी। संबंधित मामले आज हल होंगे। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख्याल है, आपको तनाव दे सकती है। आपके विरोधी अपनी सीमाओं को लांघ कर नुकसान पहुंचाने का प्रयत्न करेंगे, परंतु आपको शांत भाव से उनको रोकने का प्रयास करना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। बातचीत में सावधानी रखें। योजना अनुसार कार्य करेंगे। ध्यान रहे कुछ भी काम करते समय आप लापरवाही ना बरतें वरना खुद को चोट भी लग सकती हैं। आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगें। आपको आज हरेक कार्य में सफलता मिलेगी। भाग्यवृद्धि का योग है। प्रेम विवाह करने में कामयाबी मिल सकती हैं और करियर में भी तुला राशि के जातकों को मनचाही सफलता मिल सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अाय में बढ़ोतरी और जमकर पैसे खर्च करने के बावजूद अाप अाय और व्यय में संतुलन बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। आप अपने कामों में तेजी का दौर बनाने में लगे रहेंगे। बड़ों के आशीर्वाद से काम में आपको सफलता मिलेगी। आप आज नया कारोबार की शुरुआत कर सकते है, या जिस कारोबार में आप है उसे नई ऊंचाइयों तक लेकर जा सकते है। आपको आज काफी मेहनत और परिश्रम करना पड़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको आगे बढ़ने के कुछ नए रास्ते मिल सकते हैं। आत्मविश्वास कम न होने दें। किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। व्यापारिक लाभ संभव है। नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आज आप महसूस करेंगे कि शादीशुदा जिंदगी आपके लिए वकाई खुशनसीबी लेकर आई है। स्नेहीजनों और मित्रों के साथ मुलाकात से आनंद होगा। कारोबार में अनुकूल वातावरण रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके संपत्ति से जुड़े कार्य आज गति करते दिखाई देंगे। घर का वातावरण भी शांतिदायक बना रहेगा। आज आपको आर्थिक लाभ होगा परन्तु शारीरिक कठिनाइयां देखने को मिल सकती है। माताजी की तरफ से लाभ होगा। गृह सजावट का कार्य हाथ में लेंगे। आपका आत्मविश्वास लगातार बढ़ेगा। हनुमान जी की कृपा से आपको खुशियों की प्राप्ति होगी। लंबे समय बाद परिवार वालों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कोई पुराना मामला चला आ रहा हो, तो बेहतर होगा कि उसे सिरे से ही भूल जाएं। अगर आप हनुमान जी को पान अर्पित करते हैं, तो आपके जीवन में सब कुछ अच्छा होगा। लेकिन लापरवाही से नुकसान होगा। आज आपके विरोधी आज खुलकर आपका विरोध करेंगे। परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। आज आर्थिक के साथ साथ राजनीति और प्यार के क्षेत्र में भी सफलता हासिल होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप जिस जगह नौकरी कर रहे हैं उस जगह आपको अपनी नौकरी के काम की मान-सम्मान मिलेगा और आपकी तरक्की भी हो सकती है। मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे। धन खर्च में वृद्धि होगी। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। शारीरिक स्वास्थ्य बनाए रखेंगे। अपनी किस्मत और मेहनत के दम पर मनचाहा सफलता पाने में सफल हो सकते हैं।

आपने Rashifal 25 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। अगर आप हनुमानजी के भक्त हैं तो कमेंट में’जय बजरंग बली’ जरूर लिखें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाबली हनुमान जी का चमत्कारिक मंदिर, जहां मनचाही शादी के साथ-साथ सभी इच्छाएं होती है पूरी