बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन 5 मुस्लिम एक्ट्रेसेस ने चुना हिंदू दुल्हा, इन्होने तो लिव में रहने के बाद की शादी

बॉलीवुड में लव मैरिज का ट्रेंड ज्यादा चलता है और प्यार में जाति-धर्म कुछ नहीं देखा जाता. बस आपको सामने वाले की एक बात अच्छी लग जाए और आपका मन कर जाए कि बस इसी के साथ अब आपको जिंदगी बितानी है. इसके बाद फिर दुनिया आपके खिलाफ हो जाए या फिर खुद भगवान आकर भी आपसे इस शादी को करने से रोके लेकिन आप नहीं रुकेंगे और उसे ही अपना सबकुछ मान लेंगे. कुछ ऐसा ही हुआ जब बॉलीवुड की इन 5 मुस्लिम एक्ट्रेसेस ने चुना हिंदू दुल्हा, इसके बाद आज वे अपना अच्छा समय अपने पारिवारिक जिंदगी में बिता रही हैं. इनमें से कुछ पैरेंट्स बन गए, कुछ उम्मीद में हैं तो कुछ अपने-अपने करियर पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं.

बॉलीवुड की इन 5 मुस्लिम एक्ट्रेसेस ने चुना हिंदू दुल्हा

इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने जीवनसाथी के साथ शादी करके अपना जीवन सुखमय बना लिया. मगर आज हम आपको बॉलीवुड की उन 5 खूबसूरत मुस्लिम एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने हिंदू धर्म के लड़कों को अपना जीवनसाथी चुना.

नरगिस और सुनील दत्त

एक जमाने में नरगिस राज कपूर से प्यार करती थीं लेकिन उनके शादीशुदा होने की वजह से उन्होंने सुनील दत्त के प्रपोजल को स्वीकार किया. क्योंकि सुनील दत्त नरगिस के को-स्टार होने के साथ-साथ उनके बहुत बडे फैन भी थे. नरगिस मुस्लिम लड़की की थीं और सुनील दत्त पंजाबी लड़के थे, इनकी शादी में कुछ दिक्कतें आईं लेकिन अंत में सब ठीक हो गया. इऩ्हें दो बेटी, एक बेटा हुए और इनका बेटा संजय दत्त बॉलीवुड स्टार हैं.

मधुबाला

बीते जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला ने अपने अभिनय और खूबसूरती से सबका दिल जीत लिया. उनका असली नाम मधुबाला नहीं मुमताज जहां बेगम था और उन्होंने मशहूर गायक किशोर कुमार के साथ शादी की थी. यह किशोर की दूसरी शादी थी लेकिन शादी के एक साल बाद ही मधुबाला का देहांत हो गया था.

शबाना रजा

फिल्म करीब और होगी प्यार की जीत जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी एक्ट्रेस शबाना ने अपनी मासूमियत से सबका दिल जीता था. इन्होंने बॉलीवुड के मंझे हुए एक्टर मनोज बाजपेई के साथ शादी की और अपना घर बसा लिया. इन्हें एक बेटी अवा नायला है. वैसे शबाना का ऑनस्क्रीन नाम नेहा है और उन्हें इसी नाम से लोग जानते हैं.

दिया मिर्जा

बॉलीवुड की खूबसूरत स्माइल वाली एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने फिल्म निर्माता साहिल संघा से साल 2014 में शादी की है. दिया की मां हिंदू और पिता मुस्लिम थे. आपको बता दें कि दिया मिर्जा मिस एशिया पैसिफिक रह चुकी हैं.

सोहा अली खान

मंसूर अली पटौदी और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की बेटी सोहा अली खान ने कुणाल खेमू से प्यार किया. इसके बाद दोनों ने कुछ साल एक-दूसरे को डेट किया लिव इन में रहे और फिर शादी का फैसला लिया. आज इन्हें एक बेटी है जिसकी तस्वीरें सोहा सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

Back to top button