राशिफल

Rashifal 9 December 2018: सूर्यदेव ने किया राशि परिवर्तन, 5 राशियों का फूल की तरह खिलेगा भाग्य

आज से सूर्यदेव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं जिससे राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा कुछ राशियों का भाग्य फूल की भांति खिल उठेगा जबकि कुछ राशि वालों को दिक्कतों का भी सामना भी करना पड़ सकता हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 9 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को आज कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे। आज आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल हो सकती हैं। आज रिश्तेदारों से तनाव और मतभेद दूर हो जाएंगे। सूर्यदेव की कृपा से आपकी आय के साधनों में वृद्धि होगी। दोस्तों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मनमुटाव हो सकता हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के जातकों को अच्छे लोगों के साथ रहने से फायदा होगा। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी और भविष्य में वो भी आपकी मदद को तैयार रहेगा। धन लाभ के योग हैं। कामकाज को लेकर टेंशन बढ़ेगी। विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। परिवार की ओर से पूरा समर्थन मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि के लिए आज का दिन ज्यादा मेहनत भरा दिन रहने वाला होगा। आज आपको सावधानी से काम करने की जरुरत है। आपको समाज और कार्यक्षेत्र में बड़े लोगों से सम्मान मिल सकता है। संतान की समस्या उलझन में डालेगी। स्वास्थ्य सम्बंधी शिकायत रहेगी। मन में उचाट अनुभव करेंगे। बातचीत में सावधानी रखें। लापरवाही से नुकसान होगा। कामकाज में जोखिम और जल्दबाजी से भी बचना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सूर्यदेव के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक सफल होंगे। नौकरी और व्यवसाय में पदोन्नति और वृद्धि होगी। कुछ लोगों का विदेश जाने का योग बन रहा है। आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा परंतु आपकी सेहत बिगड़ सकती है इसलिए आपको अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना होगा। विरोधी खुलकर विरोध करेंगे। कार्यक्षेत्र में व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ेंगे। योजना अनुसार कार्य करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कार्यों में रुकावटें उत्पन्न होगी। नौकरी पैसे वालों के लिए प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है। आज कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय जिंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। छोटे पैमाने पर नया काम शुरू करने के लिए समय अच्छा है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। शारीरिक मानसिक ताजगी के साथ आज के सभी कार्य करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज किसी भी तरह का निवेश कर सकते हैं फायदा जरूर होगा। अगर आप किसी चीज को हासिल करने के लिए प्रयास करते हैं तो आप उसको हासिल कर पाएंगे। गलतफहमियां बढ़ने के भी आसार हैं। इसलिए अपने मसलों को स्वयं ही सुलझाने का प्रयास करें तो बेहतर रहेगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलने की संभावना है। प्यार के इजहार के लिए भी दिन अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कम संभावनाएं हैं कि आपको अपेक्षित परिणाम हासिल हों लेकिन आप के ऊपर जो भी कर्जा था, वह सब उतर जाएगा। नौकरी वर्ग वालों को वेतन में वृद्धि और पदोन्नति हो सकती है। मित्रों के साथ घूमने-फिरने एवं मनोरंजक चीजों में व्यतीत होगा। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी भरोसा बिल्कुल ना करें। आपके व्यवहार को सराहा जाएगा। नौकरी में कार्यकुशलता का लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। अध्ययन में मन लगेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। जोखिम व जमानत के कार्य आज टालें। जो लोग लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं वे विवाह की बात आगे बढ़ा सकते हैं। जमीन जायदाद से संबंधित कार्य में आपको सफलता मिल सकती है। दांपत्य जीवन मधुरता से व्यतीत होगी। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन धनु राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। कुछ खास मामलों में आपसे गलतियां भी हो सकती है। बिजनेस और नौकरी से जुड़ा हुआ रुका पैसा आपको मिल सकता है। नए साल के आगमन से पहले, आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। कुछ विरोधी आपको भड़काकर आपको गलत साबित करने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अगर आप किसी संपत्ति को प्राप्त करने का प्रयास करते हैं तो आपको उसमें भी सफलता मिलेगी। किसी भी व्यक्ति को आज पैसे उधार ना दें। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए आनंद दायक रहेगा। आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। व्यापार के क्षेत्र में कुछ नए अनुबंध होंगे। किसी प्रियजन का विशेष सहयोग मिल सकता है। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज जल्दबाजी में फैसला न करें वरना आपका नुकसान हो सकता है। गणेश जी कहते हैं आज यदि आप अपनी योजनाओं पर एक बार फिर से विचार करके काम करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। ज्ञानवर्धक एवं रोचक साहित्य पढ़ने की रूचि बढ़ेगी। जल्दी ही आप अपने दुश्मनों को पहचान जायेंगे। लंबे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होगा। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे। यदि कोई समस्या है, तो उसे शांति से बातचीत करके सुलझाएँ। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। सूर्यदेव की कृपा से आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। नए मित्र बनेंगे। आने वाला समय आपके लिए आनंद दायक रहेगा। आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

आपने Rashifal 9 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब राम ने किया था सीता का परित्याग, तब सीता से दोबारा मिली थी शूर्पनखा, पूछा था एक सवाल

Show More

Related Articles

Back to top button
Close