शक्ल सूरत को लेकर ताने सुनने के बाद स्टार बने ये सितारे, नंबर 3 को हर किसी ने किया था रिजेक्ट

बॉलीवुड कलाकार होने का मतलब है आपकी अच्छी कद काठी और सुंदर चेहरा होना. यदि आप एक्टर बनना चाहते हैं तो इन दो चीजों का होना अनिवार्य है. इस इंडस्ट्री में यदि आपको अपनी जगह बना कर रखनी है तो आप में कुछ ऐसा होना आवश्यक है जो दूसरे किसी में ना हो. जैसे कि अमिताभ बच्चन को उनके रौबदार आवाज़ के लिए जाना जाता है तो ऐश्वर्या को बेपनाह खूबसूरती के लिए. सलमान फिटनेस की वजह से जाने जाते हैं तो ह्रितिक अपनी पर्सनालिटी के लिए. कहने का मतलब है कि ये सभी कलाकार अच्छे तो हैं लेकिन इनमें कोई न कोई खास खूबी भी है जो इन्हें औरों से अलग करती है. बॉलीवुड में आज कई ऐसे कलाकार मौजूद हैं जिन्हें दुनिया प्यार करती है और उन्हें फॉलो करती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कभी इन कलाकारों को उनके लुक्स की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था. इतना ही नहीं, ऑडियंस ने भी उन्हें उनके साधारण लुक्स की वजह से पसंद नहीं किया था. लेकिन आज यही सितारे बॉलीवुड की जान हैं और दुनियाभर के लोग उनकी मूवी देखने के लिए एडवांस में ही टिकट बुक करा लेते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जो पहले तो साधारण थे लेकिन बाद में खुद को बदला और आज ये सबके चहेते हैं.

अमिताभ बच्चन

अपनी लंबाई के करण रिजेक्ट होने वाले अमिताभ बच्चन आज बॉलीवुड के शहंशाह हैं और लोगों के दिलों पर राज़ करते हैं. भारी आवाज की वजह से उन्हें रेडियो की जॉब भी नहीं मिली थी.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी अपने साधारण लुक की वजह से बेरुखी का सामना करना पड़ा था. लेकिन आज वह बॉलीवुड के टॉप कलाकारों में से एक हैं.

अजय देवगन

अजय देवगन को औसत शक्ल और सांवले रंग के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था. लेकिन आज वह सबके चाहते हैं और लोग उनकी फिल्मों का इंतजार करते हैं.

अर्जुन कपूर

भले ही आज अर्जुन कपूर फिट हों लेकिन एक समय में वह काफी मोटे थे और घर से बाहर निकलने में भी शर्माते थे. लेकिन आज उन पर लड़कियां मरती हैं और उन्हें काफी पसंद करती हैं.

परिणीती चोपड़ा

परिणीती चोपड़ा भी एक समय में काफी चबी डबी हुआ करती थीं. लेकिन लगातार लोगों से ताने सुनने के बाद उन्होंने खुद में बदलाव लाने का फैसला किया और आज वह काफी फिट हैं.

रेखा

सदाबहार अभिनेत्री रेखा को भी हद से ज्यादा पतली होना भारी पड़ा था. इस वजह से उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिलता था. लेकिन जब उन्हें काम मिलना शुरू हुआ तो वह बॉलीवुड की क्वीन बन गयीं.

श्रीदेवी

श्रीदेवी की बारीक आवाज़ के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. कोई भी उन्हें अपनी फिल्म में नहीं लेना चाहता था. लेकिन अपनी आवाज़ पर मेहनत कर के इसी आवाज़ के साथ उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री पर राज़ किया.

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा भी फिल्मों में आने से पहले काफी मोटी हुआ करती थीं. सलमान खान ने उन्हें बोला था कि यदि वह पतली हो जाती हैं तो वह उन्हें अपनी फिल्म में बतौर हीरोइन लेंगे. सोनाक्षी ने अपने ऊपर काफी मेहनत की और आज वह बॉलीवुड की टॉप हीरोइन हैं.

पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की 8 दिग्गज अभिनेत्रियों की 8 खूबसूरत बेटी, नंबर 7 वाली है सबसे ज्यादा खूबसूरत

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.