राशिफल

Rashifal 2 December 2018: सूर्य ने बदली चाल तीन राशियों के कष्ट होंगे दूर, एक राशि पर आएगा संकट

आज से सूर्य अपनी चाल में परिवर्तन करने जा रहे हैं जिससे राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा कुछ राशियों के कष्ट दूर होंगे जबकि कुछ राशि वालों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 2 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

 

आज बड़े निवेश के जोख़िम से बचना आपके लिए बेहतर होगा। नौकरी-पेशा के क्षेत्रों में अच्छी गति अर्जित करने के अवसरों से युक्त रहेगे। आपको आज मनोरंजन के नए अवसर प्राप्त होंगे। आपका अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ समय अच्छा बीतेगा। अतीत में बनाई गई योजनाओं को अमल में लाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। सुबह सूर्य को अर्घ्य देने आपके जीवन की सभी परेशानियों का नाश हो जाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में नया परिवर्तन देखने को मिलेंगे। सूर्यदेव की कृपा से आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुखों का अंत होगा। वृषभ राशि वाले व्यक्तियों के सुख साधनों में वृद्धि होगी। किसी अप्रत्याशित स्रोत से आमदनी होने के कारण आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। अपने आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर इस सप्ताह आप अच्छा आर्थिक लाभ कमा सकते हैं। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जीवनसाथी से आपका भावनात्मक लगाव बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा व बेरोजगारों को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। आपको उच्च अधिकारियों की वजह से शायद कुछ परेशानियों का सामना करना पडे। गृह उपयोगी वस्तुएं क्रय करेंगे किसी भी काम को पूरा करने के लिए पहले प्रयास में ही सफलता मिलेगी। यदि संबंधों में किसी कारणवश खटास आ गई थी तो वह भी पुनः मधुर हो जाएगी

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज रिश्तेदारों से आपको धन लाभ होगा। आज आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे उस पूरा कर पाएंगे। आप आय के कुछ नये स्त्रोत खोज सकते है जो आपको अच्छा धन लाभ देंगे। आज आपकी किस्मत अचानक पलट सकती है, सूर्यदेव की विशेष कृपा आपको मालामाल कर सकती हैं। आपका क्रोध काम बिगड़ सकता है, इसलिए अनावश्यक गुस्सा न करें। व्यापार में तरक्की होने की उम्मीद है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज सरकारी कामों में पैसा लगने के योग हैं। समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी व व्यापार में आपको अत्यधिक मुनाफा मिलेगा। आपकी सफलता पर आपके परिवार को आप पर काफी गर्व होगा। किसी तरह का चालान या पैनल्टी लग सकती है। आपकी सफलता पर आपके परिवार को आप पर गर्व होगा। पुराना कर्ज चुकाने में सफलता हासिल करेंगे। परिवारजनों से आपको आर्थिक सहायता मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पारिवारिक स्तर पर खुशियों में बढ़ोत्तरी होगी। मनोरंजन हेतु आप परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। नए लोगो से मुलाकात होने की संभावना है। बेरोजगार युवाओं को करियर के क्षेत्र में अवसर प्राप्त होंगे। विद्यार्थी वर्ग को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। बेरोजगारों को रोजगार के साधन सुलभ होंगे। परिवार में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मां लक्ष्मी की कृपा से तुला राशि वालों को अपार धन की प्राप्ति होगी जिससे आपके सभी कार्य बहुत ही तेजी से बनेंगे। बेरोजगार लोग रोजगार पाने के लिए जितना अधिक कठिन परिश्रम करेंगे, उतना ही अधिक सफल होंगे। आकस्मिक धन प्राप्ति का उत्तम योग है। घर परिवार का माहौल अच्छा हो सकता है। अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए उत्तम समय है। लंबे समय बाद शारीरिक और मानसिक शांति महसूस होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज वृश्चिक राशि वालों के प्रेम संबंध मजबूत होंगे व आपके मन में जो भी इच्छाएँ चल रही है वह सभी इच्छाएँ आज पूर्ण होगी। पैसों से संबंधित परेशानी भी खत्म होगी। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे आज बातचीत और संपर्क करने का मौका मिलेगा। विदेश में रहने वाले लोग घर आ सकते हैं। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनको जॉब मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी। आप जो चाहते हैं उसके बारे में स्पष्ट रहें। किसी और को अपना भाग्य निर्धारित करने के बजाए नियंत्रण लें। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं, तो अपने प्रेम का इजहार करने के लिए यह बहुत ही शुभ दिन है। महत्वपूर्ण प्रस्ताव प्राप्त होंगे। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। व्यापार में आज हानी की संभावना है। दूसरों के साथ वाद-विवाद न बढ़े इसका ध्यान रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जो भी कार्य आप मन लगाकर करेंगे उसमें निश्चित तौर पर आपको सफलता मिलेगी। आपकी गरीबी जल्द ही दूर हो सकती है। यात्रा के लिए शुभ दिन है अगर आप कहीं जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं। सरकारी कामकाज में अपयश का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सतर्कता बरतें। आज किसी भी प्रकार का उधार न दे और उधार लेने से भी बचें। आप अपने जीवन में नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए आगे बढ़ेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि के कारोबारी आज काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की होगी। रोजगार सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती है लेकिन आपके हौसले बुलंद रहेंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे। आज आप अपनी बड़ी से बड़ी समस्या का हल बहुत ही सरलता से कर लेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है, तो वह पैसा आज आपको वापस मिल सकता है। आपके लव पार्टनर आपसे नाखुश रहेंगे और आपस में बहस भी हो सकती हैं। साहस, पराक्रम और सफलता का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा। अपनों की मदद से इच्छित परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। लड़ाई झगड़े से दूर रहने की आवश्यकता है। खासतौर पर परिवारिक क्लेश आफ के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

आपने Rashifal 2 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मासिक राशिफल: दिसंबर के महीने मे बन रहा है राजयोग, सिर्फ इन तीन राशियों की मनोकामनाएं होगी पूरी

Back to top button