बॉलीवुड

90’s के इन बाल कलाकारों को है अब पहचानना मुश्किल, सभी हैं एक से बढ़कर एक धुरंधर

90 का दौर कई साल पहले ही गुजर गया था और इसमें उभरने वाले बाल कलाकारों का चेहरा भी अब बहुत ज्यादा बदल गया है. अब वो बच्चे काफी बड़े हो गए हैं और अलग-अलग तरह से किरदार पर्दे पर निभाते हैं और कुछ तो बिल्कुल गायब ही हो गए हैं. इनके बचपन में हम सभी इनमें से किसी ना किसी बाल कलाकार के दीवाने थे और अब बड़े होने पर शायद ही हम इऩ्हें पहचान पाएं. इन 5 बच्चों में कुछ फिल्मों में काम कर रहे हैं, कुछ सीरियल में और कुछ बिल्कुल गायब हैं. बता दें कि पहले ये चाइल्ड आर्टिस्ट जितने मासूम हुआ करते थे उससे कहीं ज्यादा डेशिंग और स्टाइलिश हो गये हैं. 90’s के इन बाल कलाकारों को है अब पहचानना मुश्किल, इन सितारों ने छोटी सी उम्र में ही बड़ी कामयाबी हासिल की और आज जी रहे हैं ऐसी जिंदगी.

90’s के इन बाल कलाकारों को है अब पहचानना मुश्किल

तन्वी हेगड़े

 

90 के दशक में स्टार प्लस पर सोनपरी नाम का एक शो आता था जिसमें फ्रूटी नाम की एक बच्ची बहुत ज्यादा परेशान रहती है क्योंकि कम उम्र में ही उसकी मां की डेथ हो गई थी. फिर एक परी उसकी जिंदगी में आती है जो उसे ढेर सारा प्यार देती है और उसकी सारी परेशानियां दूर करती रहती है. फ्रूटी के इस किरदार को तन्वी हेगड़े ने निभाया था और यह उनका यादगार किरदार रहा है, अब वो 26 साल की हो गई हैं और इंडस्ट्री से दूर भी हैं. मगर तन्वी का वह किरदार आज भी लोगों को खूब पसंद है.

एहसास चन्ना

माय फ्रेंड गणेश, वास्तु शास्त्र और कभी अलविदा ना कहना जैसी फिल्मों में लड़के का किरदार निभा चुकी एहसास चन्ना के अभिनय की तारीफें तो आज भी लोग करते हैं. अब एहसास बड़ी हो गई हैं और सोशल मीडिया पर खूब छाई रहती हैं क्योंकि उनके बनाए अजीबो-गरीब वीडियोज को खूब पॉपुलैरिटी मिलती है और उनकी खूबसूरती के भी क्या कहने हैं.

किंशुक वैद्य

स्टार प्लस के पॉपुलर शो शाका लाका बूम-बूम में संजू का आइकॉनिक किरदार निभाने वाले किंशुक वैद्य का किरदार खूब पॉपुलर रहा. संजू और उसकी जादुई पैंसिल का दीवाना 90 के दशक में हर बच्चा था और हर बच्चे की चाहत थी कि उसे वो पेंसिल मिल जाए. अब किंशुक वैद्य 27 साल के हो गए हैं और कुछ समय पहले सोनी चैनल के शो एक रिश्ता साझेदारी में नजर आ रहे हैं.

कुणाल खेमू

बाल कलाकार की बात हो और कुणाल खेमू का नाम ना आए ऐसा हो सकता है. फिल्म जख्म, हम हैं राही प्यार के और राजा हिंदूस्तानी में चाइल्ड एक्टर के तौर पर कुणाल ने जो काम किया था वो काबिल-ए-तारीफ ही था. इसके बाद वो गोलमाल, गो गोवा गॉन और भी कई कॉमेडी फिल्मों में नजर आ रहे हैं लेकिन जो लोकप्रियता उन्हें बचपन में मिली वो अब थोड़ी कम हो गई है.

झनक शुक्ला

शाहरुख खान की फिल्म कल हो ना हो में जो छोटी जिया को अमन से प्यार हो जाता है वो अब बड़ी हो गई है. झनक शुक्ला ने अपने बचपन में हातिम, गुमराह, करिश्मा का करिश्मा और कई विज्ञापन में काम किया लेकिन अभी वो अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं और इंडस्ट्री से फिलहाल दूर हैं.

Back to top button