राजनीतिसमाचार

पूर्व PM मनमोहन सिंह की बड़ी नसीहत ‘चुनाव प्रचार के दौरान संयम बरतें पीएम मोदी’

चुनावी मौसम धीरे धीरे ढल रहा है, लेकिन इसका प्रभाव कम होता नजर नहीं आ रह है। जी हां, ज्यादातर राज्यों में चुनाव प्रचार थम चुका है, लेकिन नेताओं के बयानबाजी का सिलसिला कम होता नजर नहीं आ रहा है। चुनावी माहौल में तू तू मै मै होना आम है, लेकिन कई बार शब्दों के बाण या तो नसीहत होते है या फिर चुनौती। इसी सिलसिले में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी की भाषाशैली पर सवाल उठाते हुए बड़ा बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की पुस्तक “फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स” के विमोचन के मौके पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को अपने पद की गरिमा को बनाए रखना चाहिए। इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी जब भी गैर बीजेपी शासित राज्यों में जाते हैं, तो उनकी भाषाशैली बिगड़ जाती है, जोकि एक प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देती है, इसलिए पीएम मोदी को चुनाव प्रचार के दौरान थोड़ा संयम बरतनी चाहिए, ताकि पद की गरिमा बरकरार रहे।

बीजेपी के मुख्यमंत्रियों से हमेशा संबंध अच्छे रहे

कार्यक्रम में जब पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से यह पूछा गया कि क्या आज सार्वजनिक स्तर पर होने वाली बहस का लेवल गिरता जा रहा है तो उन्होंने कहा कि जब मैं पीएम था, तब जब भी चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी शासित राज्यों में जाता था, तब वहां के मुख्यमंत्रियों से मेरे अच्छे संबंध रहे, लेकिन पीएम मोदी जब भी गैर बीजेपी शासित प्रदेश में जाते हैं, तो अपना संयम खो देते हैं और भाषाशैली बिगाड़ देते हैं, जिसकी वजह से उनके पद की गरिमा गिर रही है, ऐसे में उन्हें इसे बरकरार रखनी चाहिए।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान उनके इस दावे की पुष्टि करेंगे कि यूपीए शासन में बीजेपी शासित राज्यों या मुख्यमंत्रियों के साथ कभी भी भेदभाव नहीं हुआ, लेकिन एनडीए शासन में गैर बीजेपी शासित राज्यों के साथ पीएम मोदी खुद ही भेदभाव करते हैं। आतंकवाद पर बात करते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में भारत और पाकिस्तान के बीच कुछ समझदार तत्व पनपेंगे।

Back to top button