विशेष

मजेदार मीम बनाने का है शौक तो जरूर आजमाएं ये पांच ऐप

1. BiuBiu-

भारतीय मीम बाजार ने इस ऐप ने बहुत ही कम समय में अपनी धाक जमाई है, इस ऐप के माध्यम से आप बहुत ही आसानी से किसी भी वीडियो को एडिट कर उसे मीम में बदल सकते है. इस ऐप पर मनोरंजन, राजनीति, खेल, वायरल सभी प्रकार के मीम उपलब्ध हैं. इस ऐप के माध्यम से आप किन्हीं दो वीडियो को आपस में जोड़ कर एक नया मीम बना सकते है. इसके आलावा इस प्लेटफॉर्म पर आपको अनेक-अनेक टॉपिक्स भी मिल जाएंगे जो इस ऐप का यूनिक सेलिंग पॉइंट है.

2. Meme Generator-

इस ऐप के माध्यम से आप एडिटिंग बहुत ही आसानी से कर सकते है. यह ऐप मीम देखने और मीम बनाने वाले दोनों लोगों के बीच बहुत ही लोकप्रिय है. इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका कस्टमाइज़ होना है. कस्टमाइज होने के साथ-साथ ये ऐप बहुत ही यूजर फ्रेंडली ऐप है. इस ऐप को इस्तेमाल करते समय आपको कहीं भी किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा.

3. Instameme Generator-

इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत इसके ग्राफ़िक्स है. इस ऐप में आप किसी भी ऑब्जेक्ट को आगे-पीछे, दाएं-बाएं, ऊपर-नीचे खिसका सकते है. इस ऐप के माध्यम से ऑब्जेक्ट के पीछे का बैकग्राउंड बदलना भी बहुत आसान है. इस ऐप के इस्तेमाल से आप ऐसे इफेक्ट्स का प्रयोग कर सकते है जिसे करने के लिए आपको शायद कोई स्टूडियो किराए पर लेना पड़े. इसलिए एक बार इस ऐप का इस्तेमाल अवश्य करें.

4. Memedroid Pro-

यह एक पेड ऐप है लेकिन इसके साथ उपलब्ध फीचर्स बहुत ही अलग और अनोखे है. वैसे तो इस ऐप का प्रयोग बहुत कम लोग ही करते हैं पर गुड़वत्ता के हिसाब से और कोई भी ऐप इसका सानी नहीं है. भले ही ये ऐप एक पेड ऐप है पर अच्छे मीम बनाने वाले लोगों के लिए यह बात महत्वपूर्ण नहीं है, अगर आप भी कुछ ऐसे मीम बनाना चाहते है जो आज तक किसी ने भी ना बनाए हो तो इस ऐप का इस्तेमाल एक बार जरूर करें.

5. 9 Gag-

इस ऐप के माध्यम से आप आसानी से बहुत ही मजेदार मीम डाउनलोड कर सकते है. मीम के आलावा इस ऐप पर बहुत ही मजेदार तस्वीरें, वीडियोस कर GIFs भी उपलब्ध हैं. अगर इस ऐप को आप हंसी का खजाना कहें तो ये भी गलत नहीं होगा, क्योंकि इस ऐप पर उपलब्ध कंटेंट बहुत ही मजेदार है. आप इस ऐप पर उपलब्ध कंटेंट को देख कर हँसते ही रह जाएंगे, इसलिए एक बार इस ऐप पर जरूर जाएं आप निराश नहीं होंगे

Back to top button