दिलचस्प

सांड ने किया ऐसा काम जिसके बारे में जानकर आप हो जायेंगे हैरान… देखें वीडियो!

सही कहा जाता है कि कभी भी जानवरों से दुश्मनी नहीं मोल लेनी चाहिए, क्योंकि उनके दिमाग का कोई भरोसा नहीं होता है। आपने देखा होगा खुद का पालतू कुत्ता पागल हो जाने पर अपने मालिक को ही काट लेता है। ऐसे में उससे बच कर निकाल जाना ही सही होता है। एक बारगी आप छोटे जानवरों से टक्कर ले भी सकते हैं, लेकिन जब आपका सामना किसी बड़े जानवर से हो तो ऐसे में आप कुछ नहीं कर सकते।

सांड से भूलकर भी नहीं उलझना चाहिए:

भूलकर भी सांड से बैर नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि साधारण तौर पर ये देखा गया है कि ज्यादातर सांड गुस्से वाले होते हैं। इसके साथ ही भैसे भी गुस्से वाले होते हैं। इसके अलावा सांड की नुकीली सिंग किसी की भी पल भर में हालत खराब कर सकती है। इनके अन्दर गजब की जान होती है। इस वीडियो को देखने के बाद आप सब समझ जायेंगे कि मैं क्यों किसी सांड से ना उलझने की सलाह दे रहा हूँ।

सांड ने कार को सिंग में फँसाकर हवा में उठाया:

दरअसल एक कार में बैठे कुछ लोगों ने एक सांड को छेड़ दिया, उसके बाद जो हुआ उसे देखकर लोगों की साँसे ही रुक गयी। सांड ने उनका पीछा किया और उनके ऊपर हमला कर दिया। मैं पहले ही आपको बता चुका हूँ कि इनके पास गजब की ताकत होती है। सांड ने अपने सिंग से कार को ऊपर उठा दिया। कार के आगे के हिस्से को सांड ने अपने सिंग में फँसाया और उसे हवा में 1-2 फीट तक उठा दिया। ये देखने के बाद गाड़ी के अन्दर बैठे लोगों की हालत पतली हो गयी साथ ही साथ जो लोग बाहर से इस घटना को देख रहे थे, उनकी भी हालत ख़राब हो गयी।
आप वीडियो में देख सकते हैं कि यहाँ पर लोगों की हालत किसी शेर-बाघ ने नहीं बल्कि एक सांड ने की है, वो भी अपने सिंग से। सांड की सिंग बहुत ही खतरनाक होती है। इसीलिए कहा जाता है कि सिंग वाले जानवरों से बच के रहना चाहिए और इन्से भूलकर भी नहीं उलझना चाहिए।

वीडियो देखें:

https://youtu.be/DMbfXrwJDYg

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close