नोटबंदीः बीजेपी नेता से बेटी की शादी पर सवाल पूछ फिर फंसे केजरीवाल! जवाब से हो गई बोलती बंद…

नई दिल्ली जैसा कि आप सबको मालूम है कालेधन पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के विरोध में दिल्ली के मुख्यमंत्री आए दिन अजीबोगरीब ट्वीट करते रहते हैं। ट्विटर के माध्यम से केजरीवाल लगातार नोटबंदी के फैसले का विरोध कर रहे हैं। इसी विरोध करने के चक्कर में आज केजरीवाल ने ऐसा ट्वीट कर दिया जिसे लेकर उनकी खासी किरकिरी हो गई है। शायद आपको याद हो कि इससे पहले पहले भी केजरीवाल ने एक बैंक में किसी चोर के फांसी लगाने को नोटबंदी से जोड़कर एक ट्वीट किया था, जिसपर लोगों ने जमकर मजे लिए थे। उस मामलें में भी केजरीवाल कि बहुत किरकिरी हुई थी। Arvind Kejriwal question on Demonetisation.

ये था माज़रा –

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से जानना चाहा कि वह अपनी बेटे की शादी का खर्च किस प्रकार कर रहे हैं। क्या वह इस खर्च से संबंधित भुगतान चेक से कर रहे हैं? क्या वे शादी के लिए सभी खर्च 2.5 लाख रुपये में ही निपटा रहे हैं और उनके नोट कैसे बदले गए? गौरतलब हो कि सरकार ने 500 और 1,000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित किए जाने के बाद बैंक खातों से निकाली जाने वाली अधिकतम राशि के रूप में निर्धारित किया है।

 

गलत जानकारी पर ट्वीट किया केजरीवाल ने –

केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से ट्वीट करके यह सवाल पूछा था कि, “भाजपा सांसद महेश शर्मा की बेटी की शादी है। क्या वह सभी भुगतान चेक से कर रहे हैं? क्या वह ढाई लाख रुपये में शादी कर रहे हैं? उनके नोट कैसे बदले गए?”

महेश शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि केजरीवाल अपनी जानकारी सही कर लें उनकी बेटी की नहीं बेटे की शादी है। उन्होंने कहा, ‘अपनी जानकारी सही कीजिए. मेरे बेटे की शादी है। जी हां सभी पेमेंट बैंक के माध्यम से की जा रही है।’

आपको बता दें कि इससे पहले भी केजरीवाल ने नोटबंदी के विरोध में ट्वीट कर कहा था कि इस फैसले से आम जनता को परेशानी हो रही है और असल में कालाधन रखने वालों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.