खालिस्तानी आतंकी सरगना हरमिंदर मिंटू सहित पांच कैदी फरार, २५ लाख का इनाम घोषित

चंडीगढ़ – पंजाब के पटियाला के नाभा जेल पर आज 10 अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला किया। इस हमले के बाद आतंकी संगठन खालिस्तान लिब्ररेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और चार अन्य अपराधी भगा गए। इस घटना के बाद इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खबरों के अनुसार 10 हथियारबंद अपराधी नाभा जेल में घुस आए और करीब 100 राउंड गोलियां फायर की।

पुलिस के अनुसार मिंटू के साथ जेल से भागने वाले अन्य चार कैदियों में गैंगस्टर विकी गोंडर, गुरप्रीत शेखों, नीता देओल, विक्रमजीत सिंह विक्की शामिल है। पुलिस और सेना मौके पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच कर रही है। Patiala attacked at nabha jail.

गुरमीत राम रहीम पर हमला कर चुका है मिंटू –  

हाल ही में पंजाब के होशियारपुर में कई आतंकी वारदातों में शामिल होने के आरोपी 47 वर्षीय मिंटू को नवंबर 2014 में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उसे 2008 में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हुए हमले तथा 2010 में हलवाड़ा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित 10 मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। इस गिरफ्तारी के बाद पंजाब में राजनीतिक तलवारें भी खिंच गई थी।

पंजाब सरकार के तमाम मंत्री और खुद डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने माना कि पंजाब से जुड़े विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थक रैडिकल ग्रुप पाकिस्तान की मदद से पंजाब का माहौल बिगाड़कर पंजाब में आतंकवाद को खड़ा करना चाहते हैं।

हमलावरों ने किया करीब 100 राउंड फायर –

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने ताबड़तोड़ 100 राउंड फायर किया और इससे पहले कि जेल के सुरक्षाकर्मी और वहां तैनात पुलिसकर्मी जब तक संभल पाते हमलावरों सभी कैदियों को गाड़ी में लेकर फरार हो गए। मिंटू के साथ फरार हुए पांचों कैदी पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर बताए जा रहे हैं। विक्की जालंधर का गैंगस्टर रह चुका है। वह सुखा काहलों की हत्या के आरोप में जेल में बंद था।

आतंकियों की खबर देने पर २५ लाख का इनाम

डिप्टी मुख्य मंत्री सुखवीर सिंह बादल ने बताया है की ADGP के नेतृत्व मैं एक जांच दाल का गठन किया गया है और आतंकवादियों की खबर देने वालों को २५ लाख का नगद ईनाम दिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen − 3 =