पाकिस्तान को पर्रिकर ने दी चेतावनी, बोले – ‘आंखें निकाल कर हाथ पर रख देंगे’

पणजी/नई दिल्ली – रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने शनिवार को देश के दुश्मन पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि भारत युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन यदि उकसाया गया तो वह दुश्मन की आंखें निकाल कर उसके हाथ में डाल देगा। Defence Minister Manohar Parrikar Speech.

गोवा में एल्डोना विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करने हुए पर्रीकर ने कहा, ‘हम लड़ने के लिए बेचैन नहीं होते, लेकिन यदि किसी ने देश पर बुरी नजर डाली तो हम उसकी आंखें निकालकर उसके हाथ में रख देंगे, हमारे पास इतनी ताकत है।’ उन्होंने कहा कि हमारी सेना किसी भी स्थिति के लिए पूरी तरह तैयार है।  इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी के बारे में कहा कि गोवा के लोग दुनिया को बता सकते हैं कि उन्होंने केंद्र में एक ऐसे शख्स को भेजा था जिसने दुश्मन के गाल पर करारा तमाचा जड़ा।

एक बार फायरिंग करता है पाक तो हम दो बार करते हैं –

पर्रिकर ने तीन दिन पहले पाकिस्तान की ओर से डीजीएमओ स्तर की वार्ता के अनुरोध की तरफ इशारा करते हुए कहा, तीन दिनों से सीमा पर गोलाबारी नहीं हुई है। ऐसा इसलिए कि पाकिस्तान की तरफ जब एक बार गोलाबारी होती है तो हम उसका जवाब दो बार गोलाबारी करके देते हैं। जब उसे यह अहसास हुआ तो वह इसे रोकने के लिए हमारे पास आया। सशस्त्र बलों के पूरी तरह तैयार होने की बात पर जोर देते हुए पर्रिकर ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें सिखाया था कि अगर तुम खरगोश के शिकार के लिए भी जाओ तो किसी बाघ को मारने के लिए तैयार रहो।

रक्षा मंत्री ने कहा कि मैंने बुलेट प्रूफ कार का इस्तेमाल छोड़ दिया है। दुश्मन में हिम्मत है तो मुझे गोली मार कर दिखाए। ऐसा चाहने वाले को दिल्ली तक जिंदा पहुंचने नहीं दिया जाएगा।

हम युद्द के लिए बेचैन नहीं –

रैली को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने शनिवार को कहा, ‘हम लड़ने के लिए बेचैन नहीं हैं, लेकिन हमारे पास इतनी ताकत है कि अगर किसी ने देश पर बुरी नज़र डाली तो हम उसकी आंखें निकालकर उसके हाथ में रख देंगे। ’पर्रिकर ने कहा कि गोवा कि जनता दुनिया को बता सकती है कि उन्होंने केंद्र में एक ऐसे शख्स को भेजा है, जिसने दुश्मन के गाल पर करारा तमाचा जड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × four =